Breaking News

मुरलीधरन ने दार-ए-सलाम में भारत-तंजानिया बिजनेस राउंड टेबल का किया उद्घाटन

विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन का 23 नवंबर को संयुक्त गणराज्य तंजानिया और केन्या गणराज्य का चार दिवसीय आधिकारिक दौरा संपन्न हुआ। तंजानिया की यात्रा के दौरान राज्यमंत्री ने ज़ांज़ीबार के राष्ट्रपति डॉ हुसैन अली म्विनी से मुलाकात की।

मंत्री ने भारत-ज़ांज़ीबार संबंधों को मजबूत करने में राष्ट्रपति म्विनी के दृढ़ समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने आईआईटी मद्रास ज़ांज़ीबार परिसर का दौरा किया और छात्रों के साथ बातचीत की।

मुरलीधरन ने दार-ए-सलाम में भारत-तंजानिया बिजनेस राउंड टेबल का किया उद्घाटन

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा मुरलीधरन ने दार-ए-सलाम में भारत-तंजानिया बिजनेस राउंड टेबल का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में 30 सदस्यीय भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) प्रतिनिधिमंडल और तंजानिया के व्यापारिक नेताओं का एक बड़ा प्रतिनिधिमंडल शामिल हुआ।

👉श्रवण क्षेत्र की सप्तकोसी परिक्रमा हुई सम्पन्न, श्रद्धालुओं ने तमसा विसुही नदी के संगम पर लगाई डुबकी

राज्य मंत्री ने ‘एक्स’ पर लिखा उप विदेश मंत्री मबरौक नासर मबरौक के साथ दार-ए-सलाम में भारत-तंजानिया बिजनेस राउंड टेबल का उद्घाटन करते हुए खुशी हुई। भारत-तंजानिया आर्थिक साझेदारी में असीमित संभावनाओं पर जोर दिया गया।

मुरलीधरन ने मबरौक के साथ विकास साझेदारी, व्यापार और निवेश सहित द्विपक्षीय हित के विभिन्न क्षेत्रों पर चर्चा की। राज्य मंत्री ने राष्ट्रमंडल युद्ध स्मारक का दौरा किया और प्रथम विश्व युद्ध के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

मुरलीधरन ने दार-ए-सलाम में भारत-तंजानिया बिजनेस राउंड टेबल का किया उद्घाटन

केन्या की यात्रा पर गए मुरलीधरन ने उप राष्ट्रपति रिगाथी गाचागुआ के साथ बैठक की और द्विपक्षीय साझेदारी को मजबूत करने की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की। राज्य मंत्री भारत-केन्या बिजनेस काउंसिल के कार्यक्रम में भी शामिल हुए।

👉राम नगरी की पंच कोसी परिक्रमा सशकुल सम्पन्न, लाखों श्रद्धालुओं ने सरयू सलिला में लगाई आस्था की डुबकी

मुरलीधरन ने निवेश, व्यापार और उद्योग मंत्रालय की कैबिनेट सचिव रेबेका मियानो के साथ व्यापार एवं निवेश के अवसरों को बढ़ाने पर चर्चा की। मुरलीधरन की तंजानिया और केन्या यात्रा से इन देशों के साथ भारत के द्विपक्षीय संबंधों के और मजबूत होने की उम्मीद है।

रिपोर्ट-शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...