Breaking News

मुरलीधरन की यात्रा भारत-सऊदी रणनीतिक साझेदारी को करेगी मजबूत 

विदेश राज्यमंत्री वी. मुरलीधरन 1 से 3 मई तक सऊदी अरब और 4 से 5 मई तक बहरीन की आधिकारिक यात्रा पर जाएंगे। यात्रा के दौरान वे दोनों देशों में अपने समकक्ष मंत्रियों से मिलेंगे और भारतीय समुदाय के साथ बातचीत करेंगे। विदेश राज्यमंत्री मुरलीधरन इससे पहले सूडान से भारतीय नागरिकों को निकालने को लेकर ऑपरेशन कावेरी की निगरानी के लिए 25 से 28 अप्रैल तक सऊदी अरब यात्रा के दौरान जेद्दा में रहे।

वी. मुरलीधरन

विदेश मंत्रालय के अनुसार मुरलीधरन की यात्रा भारत-सऊदी रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करेगी। वी. मुरलीधरन 1 से 2 मई तक रियाद में सऊदी के उप विदेश मंत्री वलीद एलखेरीजी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों से मुलाकात करेंगे। उनका रियाद में भारतीय समुदाय के साथ एक संवाद सत्र होगा और विभिन्न भारतीय प्रवासी संगठनों के साथ अलग-अलग कार्यक्रम भी होंगे। 3 मई को मुरलीधरन सऊदी अरब के पूर्वी प्रांत का दौरा करेंगे और प्रांत के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात करेंगे। वह दम्मम और जुबैल में भारतीय समुदाय के साथ बातचीत करेंगे और भारतीय कंपनियों सहित विभिन्न व्यावसायिक समूहों से मिलेंगे।

👉लैटिन अमेरिका पर फोकस, डोमिनिकन गणराज्य में भारतीय दूतावास का उद्घाटन

यह विदेश राज्यमंत्री की बहरीन की दूसरी यात्रा होगी। उन्होंने आखिरी बार अगस्त 2021 में बहरीन का दौरा किया था। वह बहरीन के विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों के साथ विचार-विमर्श करेंगे और भारतीय समुदाय के संगठनों के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले भारतीयों से भी मिलेंगे। मुरलीधरन आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में बहरीन केरल समाजम और भारत के दूतावास द्वारा आयोजित किए जा रहे भारत-बहरीन नृत्य और संगीत समारोह का भी उद्घाटन करेंगे।

रिपोर्ट: शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

प्रभु श्रीराम से जुड़ी सभी स्थलों की जानकारी रखनी होगीः प्रो प्रतिभा गोयल

• अयोध्या केवल शहर ही नही बल्कि भावनाओं का शहरः नगर आयुक्त संतोष कुमार • ...