Breaking News

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में न धूप लगेगी, न जलेंगे पांव, योगी सरकार ने किया सावनी फुहार का इन्तजाम

• मैट, वॉटर कूलर व जर्मन हैंगर से भक्तों को तापमान और तपिश से मिल रही राहत

• योगी सरकार देवाधिदेव महादेव के भक्तों को सुगम दर्शन, सुरक्षा और सुविधा देने के लिए पहले दिन से ही है कटिबद्ध

• बाबा की भक्ति में डूबे भक्तों को बरसात में बारिश से भीगने से भी बचाएगा जर्मन हैंगर

वाराणसी। महादेव के भक्तों को बाबा के दरबार में पहुंचने में कोई परेशानी न हो इसके लिए योगी सरकार (Yogi government) ने हर तरह के प्रबंध किये हैं। चिलचिलाती धूप और तापमान से जलती जमीन से श्रद्धालुओं को बचाने के लिए योगी सरकार श्रीकाशी विश्वनाथ धाम (Srikashi Vishwanath Dham) के विस्तारित आंगन में मैट बिछवाकर जर्मन हैंगर से छांव की व्यवस्था करा दी है।

जनता को पुनः लाइन में खड़ा करने की साजिश रच रही सरकार : रोहित अग्रवाल

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम Srikashi Vishwanath Dham

वहीं उमस भरी गर्मी में एयर कूलर से बाबा के भक्तों को सावनी फुहार जैसी राहत मिल रही है। श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के विस्तारित आंगन में भक्तों के लिए वाटर कूलर की भी व्यवस्था की गई है। बाबा की भक्ति में डूबे भक्तों को जर्मन हैंगर बरसात में भी बारिश से भींगने से बचाएगा।

ऑपरेशन करुणा: भारत ने चक्रवात प्रभावित म्यांमार को 40 टन राहत सामग्री भेजी

नव्य, भव्य श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में दूर-दूर से आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है। बाबा के भक्तों को सुगम दर्शन के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार प्रयास कर रही है।

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम Srikashi Vishwanath Dham

प्रचंड गर्मी और चिलचिलाती धूप में बाबा के भक्तों को धाम में एयर कूलर के फुहार से सावन का एहसास हो रहा है। इससे श्रद्धालुओं को गर्मी से काफी राहत मिल रही है। श्रीकाशी  विश्वनाथ धाम के एसडीएम शम्भू शरण ने बताया कि तापमान बढ़ने से श्रद्धालुओं को काफी परेशानी हो रही थी।

विश्व साइकिल दिवस (3 जून): सेहत और पर्यावरण के लिए फायदेमंद है साइकिलिंग

इसके चलते कतार में लगने वाले श्रद्धालुओं को धूप लग रही थी, वहीं तपन से फर्श पर पांव जल रहे थे और उमस भरी गर्मी से श्रद्धालुगण बेहाल हो रहे थे। इसके लिए मंदिर प्रशासन ने गंगाधर (गंगा द्वार) से मंदिर चौक परिसर होते हुए मंदिर जाने तक वाले मार्ग पर जर्मन हैंगर, कैनोपी, मैट, 10 वाटर कूलर, 22 इंडस्ट्रियल एयर कूलर लगवाया है, जिससे देश के कोने-कोने से आने वाले बाबा के भक्तों को काफी राहत मिल रही है।

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम Srikashi Vishwanath Dham

एसडीएम शम्भू शरण ने बताया कि श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में लगा अस्थाई जर्मन हैंगर बरसात तक रहेगा। गर्मी से बचाव के साथ ही बारिश में भी भक्तों को भीगने से बचाएगा। योगी सरकार देवाधिदेव महादेव के भक्तों को सुगम दर्शन सुरक्षा और सुविधा देने के लिए पहले दिन से ही कटिबद्ध है।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता 

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...