किसानों के साथ बैठक से पहले नड्डा के घर मंथन, पहुंचे शाह, राजनाथ और तोमर

 दिल्ली के बॉर्डर पर पिछले 5 दिनों से जारी किसानों के आंदोलन के बीच सुलह के लिए आज सरकार और 32 किसान संगठनों के बीच अहम बैठक होने जा रही है. इस बातचीत से पहले सरकार में मंथन शुरू हो गया है.

आज सुबह करीब 10:30 बजे भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर एक उच्चस्तरीय बैठक चल रही है. इस बैठक में रक्षा मंत्री मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर शामिल हैं. इस बीच खबर है कि इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और रेल मंत्री पीयूष गोयल भी बैठक में शामिल हैं.

बताया जा रहा है कि अमित शाह को आज बीएसएफ की राइजिंग डे परेड में शामिल होना था. लेकिन उन्होंने यह प्रोग्राम कैंसिल कर दिया है. बैठक में किसानों के साथ बातचीत की रणनीति पर चर्चा होने की संभावना है.

Loading...

केंद्र सरकार द्वारा कृषि सुधारों के तहत लागू किए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली से सटी सीमाओं पर बीते 5 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं. दूसरी ओर सरकार लगातार किसानों को समझाने का प्रयास कर रही है. इस बीच मंगलवार 1 दिसंबर को सरकार ने किसान संगठनों को इस विवाद पर बातचीत के लिए आमंत्रित किया है.

किसान संगठनों के नेताओं और सरकार बीच विज्ञान भवन में आज 3 बजे बैठक है. इसमें सरकार ने देश के 500 से अधिक किसान संगठनों में से 32 को बातचीत के लिए आमंत्रित किया है. सरकार की ओर से केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर किसान संगठनों के नेताओं के साथ बातचीत करेंगे.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

यूपी पशुधन घोटाले के आरोपी IPS अरविंद सेन ने PC थर्ड कोर्ट में किया सरेंडर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पशु धन विभाग में करोड़ों रुपए के ठेके ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *