Breaking News

जनेश्वर मिश्र पार्क में नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग ने किया वृक्षारोपण कार्यक्रम

  • प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव के निर्देशन में हुआ वृक्षारोपण कार्यक्रम स्कूली बच्चे, नेहरू युवा केन्द्र के वालंटियर, विभागीय अधिकारी और कर्मचारी हुए शामिल

  • कार्यक्रम में मौजूद लोगों को पौधों के पोषण और बचाव की शपथ दिलाई गई

  • पर्यावरण विशेषज्ञों ने विद्यार्थियों को वृक्षों के महत्व की जानकारी दी

  • Published by- @MrAnshulGaurav
  • Thursday, July 07, 2022

लखनऊ। प्रदेश सरकार की ओर से 5 जुलाई को प्रदेश भर में शुरु किये गये वृक्षारोपण जन आंदोलन-2022 में नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग ने सहयोग करते हुए गुरुवार को जनेश्वर मिश्र पार्क में वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया।

बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे, नेहरू युवा केन्द्र के वालेंटियर, अधिकारी और कर्मचारियों ने पार्क में पौधरोपण किया। नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों को पौधों के पोषण और बचाव की शपथ दिलाई गई।

गोमतीनगर स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क में वृक्षारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ राज्य स्वच्छ गंगा मिशन के अपर परियोजना निदेशक प्रिय रंजन कुमार ने किया। कार्यक्रम में शामिल सीएमएस स्कूल स्टेशन रोड के छात्र-छात्राओं का उत्साह देखते ही बना। उन्होंने पौधे लगाए और उनको पानी भी दिया।

स्कूल की प्रधानाचार्य दीपाली गौतम, विद्यालय के ईको क्लब के प्रभारी नन्द किशोर वर्मा, अध्यापकों ने भी पौधे रोपे। विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी वृक्षारोपण कार्यकम का हिस्सा बने। कार्यक्रम में पांच विभिन्न प्रजातियों के पौधों का रोपण किया गया।

नेहरू युवा केन्द्र के अजीत सिंह समेत यहां मौजूद अन्य लोगों ने भी पौधे रोपे और उनकी सेवा का संकल्प लिया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों को वृक्षारोपण से नदी की अविरलता और निर्मलता बनाए रखने में वृक्षों के महत्व के बारे में पर्यावरण विशेषज्ञ डॉ. सीताराम टैगोर ने विस्तार से जानकारी दी।

About reporter

Check Also

उत्तर रेलवे ने स्वतंत्रता दिवस हर्षाेल्लास और उत्साह के साथ मनाया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। उत्तर रेलवे ने आज स्वतंत्रता दिवस 2022 ...