Breaking News

सीनियर सिटीजन के नाम रहा “सरल केयर पर्यावरण मित्र सम्मान 2020”

सीनियर सिटीजन के नाम रहा “सरल केयर पर्यावरण मित्र सम्मान 2020”

लखनऊ। अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण दिवस के अवसर पर सरल केयर फाउंडेशन ने “पर्यावरण मित्र सम्मान 2020” सीनियर सिटीजन को दिया। यह वह लोग हैं जिन्होंने खुद भी अपने स्तर पर पर्यावरण संरक्षण की दिशा में काम किया और अपनी आने वाली पीढ़ियों को भी पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रेरित किया।

सीनियर सिटीजन “पर्यावरण मित्र सम्मान 2020” गीता रस्तोगीं, राजेश्वर सिंह और शेफाली गुप्ता को दिया गया। सरल केयर फाउंडेशन की प्रेसीडेंट रीता सिंह ने कहा “संस्था स्थापना का मकसद समाज को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करने का है। साल 2016 से यह संस्था पर्यावरण, स्वास्थ्य और शिक्षा के मुद्दे पर काम कर रही है। ”

रीता सिंह ने बताया “सरल केयर फाउंडेशन हर साल 5 जून को अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण दिवस के अवसर पर पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में काम करने वालों को “पर्यावरण मित्र सम्मान” से सम्मानित करने का काम भी करती है। साल 2020 में कोविड 19 के संक्रमण को देखते हुए “पर्यावरण मित्र सम्मान” ऑन लाइन देने का काम किया।”

इसके साथ ही साथ पर्यावरण संरक्षण के लिए “ऑन लाइन हस्ताक्षर अभियान” 200 से अधिक लोगो ने हिस्सा लिया। पर्यावरण संरक्षण पर बच्चो के बीच पेंटिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिंसमे हिस्सा लेने वाले बच्चो को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया।

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...