Breaking News

पीएम आज एक लाख लोगों का कराएंगे E-GrehPravesh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात जाएंगे। पीएम आज गुजरात में प्रधानमंत्री आवास योजना के एक लाख लाभार्थियों के सामूहिक ई-गृह प्रवेश(E-GrehPravesh) समारोह में शरीक होंगे।

E-GrehPravesh : प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज गुजरात दौरा बेहद शानदार रहने की उम्मीद है। पीएम मोदी यहां प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत एक लाख लाभार्थियों के सामूहिक ई-गृह प्रवेश समारोह में शरीक होने के साथ ही कर्इ अन्य परियोजनाआें को हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां एक भव्य रैली भी संबोधित करेंगे। पीएम द्वारा जिन परियोजनाआें को हरी झंडी दिखार्इ जाएगी उनमें एक सरकारी सिविल अस्पताल, जूनागढ़ नगर निगम की 13 परियोजनाएं में जुनागढ़ शहर में खोखड़ में दूध प्रसंस्करण संयंत्र आदि शामिल हैं।

सामूहिक गृह प्रवेश 26 जिलों में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर में गुजरात फारेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे। वहीं दिल्ली लौटने से पहले सोमनाथ ट्रस्ट की बैठक में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री वलसाड जिले के जुजवा गांव में एक बड़ी सार्वजनिक बैठक में प्रधान मंत्री ई-ग्रुहप्रवेश कार्यक्रम देखेंगे। बताया जा रहा है की गुजरात में एक लाख से ज्यादा घर तैयार किए जा चुके हैं जिसके बाद अब लाभार्थी 26 जिलों में सामूहिक गृह प्रवेश का उत्सव मनाएंगे।

Loading...

पांच जिलों के लाभार्थी इकट्ठे

वलसाड के इस कार्यक्रम में 5 जिलों- वलसाड, नवसारी, तापी, सूरत और डांग के लाभार्थी इकट्ठे होने की बात कही जा रही है। वलसाड में मुख्य कार्यक्रम में लाभार्थियों को वीडियो लिंक के माध्यम से जोड़ा जाएगा। वहीं अन्य जिलों में ब्लॉक स्तर पर सामूहिक गृह प्रवेश होगा।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न विकास योजनाओं जैसे दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल विकास योजना, मुख्य मंत्री ग्रामोदय योजना और राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन में शामिल और चयनित लाभार्थियों को प्रमाणपत्र और रोजगार पत्र भी देंगे।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

नागरिकता बिल को लेकर सड़क पर संग्राम जारी, गुवाहाटी में कर्फ्यू, असम जाने वाली उड़ानें रद्द

नागरिता संशोधन बिल दोनों संसद में पास हो गया है। मोदी सरकार इसे बड़ी कामयाबी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *