Breaking News

नवाज शरीफ की बेटी मरयम पर आतंकवाद का आरोप, पार्टी के 300 कार्यकर्ताओं पर भी मामला दर्ज

पाकिस्तान में कानून प्रवर्तन अधिकारियों पर कथित हमले को लेकर पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरयम नवाज और उनकी पार्टी के 300 कार्यकर्ताओं के खिलाफ शुक्रवार को आतंकवाद के आरोपों में मामला दर्ज किया गया.

पुलिस ने भ्रष्टाचार रोधी इकाई राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो के लाहौर स्थित कार्यालय के बाहर पुलिस के साथ कथित संघर्ष को लेकर पीएमएल-एन के नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ तीन सप्ताह पहले दर्ज प्राथमिकी में आतंकवाद रोधी कानून 1997 की धारा सात भी जोड़ी है.

झड़प तब हुई थी जब मरयम जमीन संबंधी भ्रष्टाचार के एक मामले में एनएबी कार्यालय पहुंची थीं. पीएमएल-एन ने प्राथमिकी में आतंकवाद के आरोप जोड़े जाने का विरोध किया है और कहा है कि यह सब प्रधानमंत्री इमरान खान के इशारे पर किया गया है. पार्टी सांसद अज्मा बुखारी ने पुलिस कार्रवाई के विरोध में कहा कि मरयम नवाज को सक्रिय राजनीति में देखकर इमरान खान हतोत्साहित हैं.

एनएबी ने पहले तो इमरान के इशारे पर मरयम के खिलाफ जमीन संबंधी झूठी जांच शुरू की और अब पुलिस ने उनके तथा पीएमएल-एन के अन्य लोगों के खिलाफ आतंकवाद संबंधी आरोप लगाए हैं. लाहौर में एनएबी कार्यालय के बाहर 11 अगस्त को पुलिस और पीएमएल-एन कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

यूनिसेफ की रिपोर्ट- रिहायशी इलाकों में विस्फोटक हथियारों का हो रहा इस्तेमाल, हजारों बच्चे हताहत

यूनीसेफ ने आगाह किया है कि जैसे-जैसे शहरी इलाकों में लड़ाई के मामले बढ़ रहे ...