Breaking News

उत्तर प्रदेश में महंगी हुई शराब, एक बोतल की कीमत 400 रुपए तक बढ़ी

दिल्ली की तरह अब उत्तर प्रदेश में भी शराब की कीमतें बढ़ने जा रही हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी तरह की शराब की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है। आज रात आधी रात से उत्तर प्रदेश में शराब की बढ़ी हुई कीमतें लागू होने जा रही हैं। बुधवार को उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बैठक में अन्य फैसलों के साथ शराब की कीमतों को बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

उत्तर प्रदेश में अब देसी शराब की बोतल के दाम 5 रुपए बढ़ाकर 70 रुपए कर दिए गए हैं, अभी तक राज्य में देसी शराब की बोतल 65 रुपए में मिल रही है। इसके अलावा सामान्य अंग्रेजी शराब की कीमतों को बढ़ाने का भी फैसला हुआ है। 180 एमएल तक की पैकिंग के दाम 10 रुपए, 180 से 500 एमएल की बोतल के दाम 20 रुपए और 500 एमएल से ऊपर की बोतल के दाम 30 रुपए प्रति बोतल बढ़ा दिए गए हैं।

रेग्युलर क्लास की अंग्रेजी शराब की कीमतों में 50 रुपए प्रति बोतल और प्रीमियम क्लास की बोतल की कीमतों में भी 50 रुपए प्रति बोतल की बढ़ोतरी की गई है। इसके अलावा इंपोर्टेड अंग्रेजी शराब का दाम अब 400 रुपए प्रति बोतल बढ़ा दिया गया है। उत्तर प्रदेश से पहले दिल्ली में भी सरकार शराब की कीमतों में 70 प्रतिशत बढ़ोतरी कर चुकी है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल: 30 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज आपके लिए दिन की शुरुआत थोड़ा कमजोर रहेगी। आप बिजनेस को लेकर ...