Breaking News

एनडीआरएफ ने राष्ट्रीय ध्वज फहराकर मनाया गणतंत्र दिवस

देश के 74वें गणतंत्र दिवस पर 11 एनडी आरएफ वाराणसी ने अपने वाहिनीं मुख्यालय परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस अवसर पर मनोज कुमार शर्मा, कमांडेंट, 11 एन.डी.आर.एफ ने बल के कार्मिकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि “अपने देश का इतिहास कई महान नेताओं और क्रांतिकारियों की गाथाओं से भरा हुआ है।

देश के गौरवान्वित कर देने वाले इतिहास में कई लोगों ने अपने प्राण न्योछावर करते हुए हमें एक गणतंत्र राज्य दिया है और इसे साफ़-सुथरा और सुरक्षित रखना हमारा परम कर्त्तव्य है। भारत का संविधान सभी देशवासियों को उनके अधिकारों और कत्तर्व्य से रू-ब-रू कराता है।

आज एक ओर हम सभी धूमधाम से इस शुभ दिवस को मना रहे हैं, वहीं दूसरी ओर एनडीआरएफ के बचाव कर्मी दिन-रात एक कर के अथक परिश्रम के साथ लखनऊ में जो बिल्डिंग गिरने की घटना हुई है, उसमें पिछले 40 घंटों से बहुमूल्य जीवन को बचाने में मानवता की सेवा भाव से पूर्ण कर्तव्यनिष्ठा के साथ लगे हुए हैं। 11 एनडीआरएफ ने उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में आई आपदाओं में अपनी कुशलता और सेवा भावना से लाखों लोगों के जीवन की रक्षा की है।

एनडीआरएफ अपने ध्येय वाक्य “आपदा सेवा सदैव सर्वत्र” को सार्थक करते हुए किसी भी प्रकार की आपदा में लोगों की सुरक्षा के लिए तत्पर है। इस अवसर पर मैं बल के सभी कार्मिकों और उनके परिवारजनों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें देता हूँ और उनके उज्वल भविष्य की कामना करता हूँ।”

कमांडेंट महोदय ने काशी वासियों को भी 74वें गणतंत्र दिवस कि हार्दिक शुभकामनायें देते हुए सबसे अपील की कि आपदाओं के प्रति हमेशा जागरूक एवं सतर्क रहें। कार्यक्रम के अंत में एनडीआरएफ के जय उद्घोष “एनडीआरएफ का एक ही मंत्र आपदा सेवा सदैव सर्वत्र” के साथ कार्यक्रम को सम्पन्न किया गया।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About Samar Saleel

Check Also

मलिकपुर में सिद्धार्थ बौद्ध विहार का हुआ शिलान्यास, आठ युवकों ने ली बौद्ध धर्म की दीक्षा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। सिद्धार्थ चेरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में सिद्धार्थ ...