Breaking News

एनडीआरएफ वाराणसी ने जी-20 जागरूकता को लेकर ‘साइक्लोथान’ में लिया भाग

एनडीआरएफ

वाराणसी। काशी में जी-20 की पहली बैठक इस माह आयोजित होने वाली है जिसे सफल बनाने के लिए पूरी काशी जुटी हुई है। उसी श्रृंखला में लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए साइकिल रैली का आयोजन किया गया।

👉आज अयोध्या आ रहे महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, सैकड़ों कार्यकर्ता भी होंगे साथ

एनडीआरएफ

जिसमें एनडीआरएफ (NDRF) उप महानिरीक्षक मनोज कुमार शर्मा के निर्देशन व उप कमांडेंट प्रेम कुमार पासवान की अगुवाई में एनडीआरफ के बचाव कर्मियों ने भारी संख्या में साइकिल रैली में जोश के साथ बढ़-चढ़कर भाग लिया।

👉कॉलेजों में फीस को लेकर उत्तराखंड सरकार का बना यह प्लान, हर साल होगी इतनी…

एनडीआरएफ

साइकिल रैली का शुभारंभ सुबह सर्किट हाउस से कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर (उत्तर प्रदेश सरकार) द्वारा जिलाधिकारी श्री एस राजलिंगम की मौजूदगी में हरी झंडी दिखाकर किया गया और चार किलोमीटर की दूरी तय करके बेनियाबाग पार्क में इसका समापन किया गया।

जहां पर सभी प्रतिभागियों को जी-20 का मेडल देकर सम्मानित किया गया। जिसमें ज़िला प्रशासन, स्कूल-कॉलेज के बच्चों एवं विभिन्न संस्थाओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

एनडीआरएफ

👉जमीन बेचने से नाराज बेटे ने पिता की कर दी हत्या, खून से लथपथ लाश के पास ही बैठा रहा

इस रैली का उद्देश्य शहर को मोटर वाहनों की जगह साइकिल का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने के लिए आवाह्न करना था। जिससे शहर के प्रदूषण को कम करने में मदद मिल सके और जिसका लोगों के स्वास्थ्य पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...