Breaking News

निवेश के नए आयाम

  डॉ दिलीप अग्निहोत्री

लखनऊ में अभूत पूर्व ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट की तैयारी चल रही है। भारत ही दुनिया के अनेक देशों में इसको लेकर जिज्ञासा है। शासन के योगी मॉडल से अनेक विकसित देश पहले ही परिचित हो चुके हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा भी प्रबंधन पर योगी सरकार की सराहना की गई थी।

पिछले दिनों इंडोनेशिया की राजदूत लखनऊ आई थीं। तब उन्होंने कहा था कि उनके देश में भी योगी मॉडल के तत्वों पर अमल किया जा रहा हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में निवेश के नए आयाम स्थापित हो रहे हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश को देश की नम्बर वन इकोनॉमी के रूप में स्थापित करने के लिए जनपद के उद्यमियों का आह्वान किया।सरकार बुनियादी सुविधाएं तथा सुरक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार की अपराध और अपराधियों तथा भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति है। बेहतर सुरक्षा के वातावरण तथा तकनीक के बेहतर उपयोग से सरकार ने विभिन्न प्रकार की सुविधाएं प्रदेश में उपलब्ध करायी हैं।

UP की इन्वेस्टर फ्रेण्डली नीतियां

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए प्रदेश सरकार के मंत्रीगण दुनिया के विभिन्न देशों में जाकर उद्यमियों को निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे। नए भारत के नए उत्तर प्रदेश के रूप में विकसित होकर विकास के नए आयाम स्थापित हुए हैं।

वैश्विक स्तर पर सर्वे भवन्तु सुखिनः का विचार

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...