Breaking News

नए भारत का नया यूपी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नौ वर्ष की विकास यात्रा के आधार पर ही 2047 का लक्ष्य निर्धारित किया. इसी गति से बढ़ते हुए भारत विकसित राष्ट्र के रूप में प्रतिष्ठित होगा. इसी प्रकार योगी आदित्यनाथ ने विगत छह वर्षों की विकास यात्रा के आधार पर यूपी को विकसित प्रदेश बनाने का संकल्प लिया है. यह नए भारत का नया यूपी है.

👉देश के गुमनाम शहीदों को याद करने के लिए आजादी के अमृत महोत्सव की शुरुआत, कर चले हम फिदा जान-ओ-तन साथियों…

योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास और विधानसभा मार्ग पर आयोजित मुख्य समारोह में ध्वजारोहण किया.
उन्होंने कहा….हम सब नए भारत का दर्शन कर रहे हैं, हमारे संस्कार सदैव से माता भूमि पुत्रोऽहं पृथिव्या से जोड़ते रहे हैं, हमने कभी भी धरती को जमीन का टुकड़ा नहीं, बल्कि मां के रूप में सम्मान दिया है.

नए भारत का नया यूपी

हम हजारों वर्ष की विरासत पर गौरव की अनुभूति करते हैं. पिछले 5 साल में हमने उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को दोगुना कर दिया है. प्रति व्यक्ति आय को भी लगभग दोगुना कर दिया है. यह सब कुछ तब हुआ जब कोरोना महामारी का सामना करना पड़ा. अगले 5 साल में हम यूपी की अर्थव्यवस्था में 4 गुना बढ़ोतरी कर देंगे.

👉इतिहास के झरोखे से: पढ़ें अंग्रेजों को धूल चटाने वाले दलित महानायकों की कहानी…

उत्तर प्रदेश का माहौल बहुत बदल रहा है. इन्वेस्टर्स समिट के जरिए इस बात की मिसाल मिल चुकी है. भारत को अगर 2047 तक विकसित देश बना है. देश की अर्थव्यवस्था को फाइव ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचना है, तो निश्चित तौर पर उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को वन ट्रिलियन इकोनामी तक जरूर पहुंचेगी.

भारत G-20 को लीड कर रहा है. एक भारत, श्रेष्ठ भारत का संकल्प पूरा करेंगे.

योगी आदित्यनाथ ने लोगों को शपथ दिलाई कि, हम शपथ लेते हैं कि साल 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाएंगे. गुलामी की जंजीरों से मुक्ति पाएंगे. देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करेंगे.देश की एकता को मजबूत करेंगे. देश की सुरक्षा के लिए लगे लोगों का सम्मान करेंगे. नागरिक होने का प्रण निभाएंगे.

रिपोर्ट-डॉ दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...