Breaking News

रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराया , 146 साल के इतिहास में हुआ ऐसा…

न्यूजीलैंड ने रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर इतिहास रच दिया है, वहीं इंग्लैंड के 146 साल के टेस्ट क्रिकेट में यह सबसे शर्मनाक हार है। दो टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला वेलिंगटन में खेला गया, इस मैच में मेजबानों ने इंग्लिश टीम को मात्र 1 रन से धूल चटाई और यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई।

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 258 रनों का लक्ष्य रखा था, मगर अपनी दूसरी पारी में पूरी इंग्लिश टीम 256 रनों पर ही सिमट गई। इंग्लैंड के लिए जो रूट ने 95 रनों की सर्वाधिक पारी खेली, मगर वह टीम को जीता नहीं पाए। वहीं न्यूजीलैंड की जीत के हीरो नील वैगनर और टिम साउदी रहे जिन्होंने क्रमश: 4 और 3 विकेट चटकाए।

इसके बाद न्यूजीलैंड अपनी पहली पारी में 209 रनों पर ढेर हो गया और यहां बेन स्टोक्स से सबसे बड़ी गलती हुई। 226 रनों की बढ़त के साथ स्टोक्स ने न्यूजीलैंड को फॉलो ऑन देने का फैसला किया। इंग्लिश गेंदबाज पहले ही थके हुए थे ऐसे में कीवी बल्लेबाजों ने इसका जमकर फायदा उठाया और दूसरी पारी में बोर्ड पर 483 रनों का स्कोर लगा दिया। इस दौरान केन विलियमसन ने 132 रनों की शातकीय पारी खेली।

इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट के 146 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब टीम फॉलो ऑन देकर हारी हो। इंग्लैंड ने इस मैच में अपनी पहली पारी 8 विकेट के नुकसान पर 435 रनों पर घोषित कर दी थी। मेहमान टीम के पास यहां 500-600 रन बनाने का शानदार मौका था क्योंकि जो रूट नाबाद 153 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। मगर स्टोक्स की आक्राम सोच के चलते इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी काफी जल्दी घोषित कर दी।

About News Room lko

Check Also

कहीं बारिश ना डाल दे फाइनल मैच में खलल! जानें कैसा है मौसम का पूर्वानुमान

आईपीएल 2024 सीजन का विजेता आज तय होगा जब दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट ...