Breaking News

निर्भया गैंगरेप: एक बार फिर आरोपियों की फांसी की सजा पर लगी अडचने, कोर्ट ने लिया ये फैसला

निर्भया गैंगरेप मामले के दोषी विनय की याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट में शनिवार को सुनवाई शुरू हो गई है। दरअसल विनय ने नई याचिका में कहा था कि वह मानसिक रूप से बीमार है और उसे उच्च स्तरीय चिकित्सा की जरूरत है इसी मामले पर सुनवाई चल रही है।


दरअसल विनय ने फांसी की सजा से बचने के लिए तिहाड़ जेल में अपने कमरे की दीवार में सिर मार कर अपने को घायल कर लिया और फिर अदालत में याचिका दायर की है कि उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं है और उसका इलाज कराया जाये। विनय की तरफ से पटियाला हाउस अदालत में वकील ए पी सिंह ने कहा कि तिहाड़ जेल के अधिकारियों को उसके मुवक्किल के इलाज के लिए उच्च स्तरीय चिकित्सा उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया है। अदालत ने याचिका पर सुनवाई करते हुए जेल अधिकारियों को नोटिस जारी कर विनय की हालत पर रिपोटर् देने का निर्देश दिया है।

याचिका में विनय को उपचार के लिए मानव व्यवहार एवं संबद्ध विज्ञान अस्पताल में भेजने का भी अनुरोध किया गया था। इसमें कहा गया कि सिर में चोट लगने के बाद विनय अपनी मां को भी नहीं पहचान पा रहा है। वकील ने कहा उसे गंभीर मानसिक बीमारी सिजोफ्रेनिया हो सकती है और उसकी चिकित्सा जांच करवा कर रिपोर्अमंगवाई जाये। गौरतलब है कि निर्भया कांड के चारों दोषियों की तीन मार्च सुबह छह बजे फांसी निर्धारित की गयी है। इससे पहले दो बार उनकी फांसी टल चुकी है।

About News Room lko

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...