Breaking News

मेधावी छात्रों को प्रदान की गयी धनराशि में कोई व्यवधान नहीं : विनय कुमार

लखनऊ। जनपद फर्रूखाबाद में मंगलवार को प्रकाशित खबर मेधावी छात्र प्रद्युम्न वर्मा का चेक कैश नहीं हो पाने का निदेशक माध्यमिक शिक्षा विनय कुमार पाण्डेय द्वारा त्वरित संज्ञान लेते हुए प्रकरण की जांच करायी गयी। जाँच में यह पाया गया कि खबर का भ्रामक दुष्प्रचार हो गया।

जांच में पता चला कि जिला विद्यालय निरीक्षक, फर्रूखाबाद द्वारा भारतीय स्टेट बैंक, फर्रूखाबाद में पदनाम से संचालित बैंक खाते में सिग्नेचर कार्ड को अपडेट करने के लिए दिनांक 3 जुलाई को नमूना हस्ताक्षर प्राप्त कराये गये थे, लेकिन बैंक द्वारा दिनांक 10 सितंबर तक सिग्नेचर कार्ड को अपडेट नहीं किया गया था।

जिला विद्यालय निरीक्षक, फर्रूखाबाद के पदनाम से संचालित बैंक खाते में पर्याप्त धनराशि उपलब्ध थी, लेकिन बैंक की लापरवाही के कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई। सम्प्रति आज भारतीय स्टेट बैंक, फर्रूखाबाद द्वारा सिग्नेचर कार्ड अद्यतन करके सम्बन्धित छात्र प्रद्युम्न वर्मा के खाते में धनराशि अन्तरित कर दी गयी है।

निदेशक माध्यमिक शिक्षा द्वारा यह पुष्टि की गयी कि सभी जनपदों में पर्याप्त धनराशि उपलब्ध है तथा मेधावी विद्यार्थियों के बैंक खाते में धनराशि अन्तरण में किसी प्रकार की समस्या नहीं है।

ज्ञात हो, दिनांक 1 सितम्बर 2019 को डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय, लखनऊ स्थित डॉ. आम्बेडकर सभागार में सम्पन्न मेधावी विद्यार्थी सम्मान कार्यक्रम में मा. मुख्यमंत्री द्वारा हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया था।

About Samar Saleel

Check Also

यूट्यूबर साक्षी मिश्रा ने ससुर समेत नौ लोगों पर दर्ज कराया मुकदमा, लगाए ये आरोप

बरेली:  बरेली की यूट्यूबर साक्षी मिश्रा ने अपने ससुर हरीश नायक पर एक और मुकदमा ...