Breaking News

पूर्वोत्तर रेलवे सुरक्षा बल ने कई लावारिस बच्चों को किया चाइल्ड लाइन के हवाले

लखनऊ। रेलवे सुरक्षा बल, पूर्वोत्तर रेलवे यात्रियों को सुरक्षा प्रदान करने का निरन्तर प्रयास करती है। इसी क्रम में 18 मार्च को रेलवे सुरक्षा बल गोरखपुर को गोरखपुर स्टेशन के प्लेटफार्म पर गश्त के दौरान, एक छोटा बच्चा, आयु 04 वर्ष, लावारिस हालत में मिला। पूछताछ के उपरान्त लड़के को चाइल्ड लाइन, गोरखपुर को सुपुर्द किया गया।

वहीं, 18 मार्च को रेलवे सुरक्षा बल, नकहा जंगल को नकहा जंगल स्टेशन के प्लेटफार्म पर गश्त के दौरान, एक लड़का, आयु 16 वर्ष, लावारिस हालत में मिला। पूछताछ के बाद, लड़के को चाइल्ड लाइन, गोरखपुर को सुपुर्द किया गया।

इसी 18 मार्च को ही भटनी स्टेशन के प्लेटफार्म सं. 04 पर रेलवे सुरक्षा बल कों गश्त के दौरान, एक लड़का और एक लड़की लावारिस हालत में मिले। पूछताछ के बाद लड़के और लड़की को उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया।

इसके अलावा, 20 मार्च, को रेलवे सुरक्षा बल, प्रयागराज को प्रयागराज, रामबाग स्टेशन के प्लेटफार्म पर गश्त के दौरान एक लड़की आयु 14 वर्ष लावारिस हालत में मिली। पूछताछ के उपरान्त लड़की को चाइल्ड लाइन, प्रयागराज को सुपुर्द किया गया। 20 मार्च, को गाड़ी में रेलवे सुरक्षा बल एस्कोर्ट पार्टी को एक लड़की आयु 17 वर्ष लावारिस हालत में मिली।

पूछताछ के उपरान्त लड़की को चाइल्ड लाइन, गोरखपुर को सुपुर्द किया गया। 20 मार्च को रेलवे सुरक्षा बल, कन्नौज को कन्नौज स्टेशन के प्लेटफार्म सं. 01 पर गश्त के दौरान एक लड़की आयु 11 वर्ष लावारिस हालत में मिली। पूछताछ के उपरान्त लड़की को चाइल्ड लाइन, कन्नौज को सुपुर्द किया गया।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...