Breaking News

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने फिरोजपुर मंडल में कार्य प्रगति की समीक्षा की

नई दिल्ली। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने आज फिरोजपुर मंडल का दौरा किया। उनके दौरे का मुख्य उद्देश्य फिरोजपुर मंडल के विभिन्न प्रगतिशील रेल परियोजनाओं, विकास कार्यों, यात्री सुविधाओं के आधुनिकीकरण, नवीनतम रेल प्रणालियों के क्रियान्वयन एवं प्रगतिशील विकास कार्यों की जानकारी लेते हुए विस्तृत समीक्षा की एवं इन समस्त कार्यों को निर्धारित मापदंडों के आधार पर तय समयसीमा पर पूरा करने की अपेक्षा कीI इस समीक्षा में उत्तर रेलवे के सभी विभागाध्यीक्ष, मंडल रेल प्रबंधक डॉ. सीमा शर्मा और फिरोजपुर मंडल के सभी ब्रांच अधिकारी सम्मिलित थे।

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल

महाप्रबंधक ने सर्वप्रथम अमृत भारत योजना का समीक्षा किया। अमृत भारत योजना के अंतर्गत फिरोजपुर कैंट रेलवे स्टेशन को पुनर्विकसित किया जाना है। उन्होंने फिरोजपुर कैंट रेलवे स्टेशन पर स्थित संरचनाओं का जायज़ा लिया।

एएमसी के 13वें पुनर्मिलन समारोह और आर्मी मेडिकल कोर के 56वें द्विवार्षिक सम्मेलन का उद्घाटन समारोह संपन्न

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल

फिरोजपुर मंडल में चल रहे विधुतीकरण, गति शक्ति यूनिट द्वारा किये गए कार्यों, स्टेशन डेवलपमेंट, ट्रैक रिन्यूअल, उधमपुर-श्रीनगर-बारामुल्ला रेल परियोजना, आटोमेटिक कोच वाशिंग प्लांट, माल लोडिंग अनलोडिंग के लिए गुड्स शेड का पुनर्विकास आदि पर अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया।

पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के 12 टिकट जांच कर्मियों ने वर्ष 2022 में हासिल किया उल्लेखनीय उपलब्धि

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल

इन समस्त कार्यों विशेषकर उधमपुर-श्रीनगर-बारामुल्ला रेल परियोजना को तय समयसीमा पर पूरा करने के उनको जरुरी दिशा निर्देश एवं मार्गदर्शन किया। उन्होंमने लोकोमोटिवों की उपलब्धाता और उनके समयबद्ध अनुरक्षण पर भी बल दिया।

स्वस्थ व्यक्ति के लिए सिर्फ फिजिकली फिट होना नहीं है ज़रूरी, मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ा तो बढ़ सकती है दिक्कतें- कपिल गुप्ता

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल

उन्होंने कहा कि अप्रभावी वैगनों को स्टॉउक से हटाया जाना चाहिए। उन्होंने निर्देश दिया कि सिगनल प्रणाली को सुचारू रूप से चलाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जायें। समयपालनबद्धता को बनाये रखने और माल लदान और संरक्षा को प्राथमिकता देने के निर्देश दिए।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...