Breaking News

उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल ने चलाया अनाधिकृत वेंडरों के विरुद्धऔचक जांच का अभियान

लखनऊ। उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल द्वारा अवैध एवं अनाधिकृत वेंडरों की रोकथाम एवं इनपर अंकुश लगाने हेतु विभिन्न प्रकार की जांच प्रक्रियाओं को अमल में लाया जाता है। इसी क्रम में 22 एवं 23 मार्च को मंडल के वाणिज्य विभाग की कैटरिंग टीम एवं रेल सुरक्षा बल द्वारा अनाधिकृत वेंडरों के विरुद्ध संयुक्त रूप से एक औचक जांच का आयोजन किया गया।

👉 सरदार भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहीदी दिवस पर जन समाज सेवा संस्था ने कैंसर संस्थान में मरीजों से मुलाकात की और उनका हाल जाना

इस जांच के दौरान टीम द्वारा 22 मार्च को गाड़ी संख्या 15066 (पनवेल गोरखपुर एक्सप्रेस) की लखनऊ पहुँचने पर सघन जांच की गयी एवं इस जांच के दौरान 02 वेंडरों को गाड़ी पर अनाधिकृत रूप से बिना किसी वैध प्राधिकार पत्र के खाने पीने का सामान बेचते हुए पाया गया।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक उत्तर रेलवे, लखनऊ रेखा शर्मा ने बताया कि इसी क्रम में 23 मार्च को गाड़ी संख्या 15065 (गोरखपुर- पनवेल एक्सप्रेस) की लखनऊ पहुँचने पर सघन जांच की गयी एवं इस जांच के दौरान 02 वेंडरों को गाड़ी पर अनाधिकृत रूप से अप्रमाणित पानी की बोतलें निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर तथा रेवड़ी बेचते हुए पकड़ा गया।

👉 पसमांदा मुस्लिम समाज ने जनपद जौनपुर के ग्राम लोहिन्दा थाना सुजानगंज के पीड़ित परिवार को न्याय दिये जाने की मांग

पूछताछ करने पर इन दोनों व्यक्तियों के पास से खाने पीने का सामान गाड़ियों एवं प्लेटफार्म पर बेचने सम्बन्धी कोई वैध प्राधिकार पत्र नहीं पाया गया। उपरोक्त प्रकरणों में सम्मिलित अनाधिकृत वेंडरों को इनके पास से पाए गए सामान 65 बोतल लोकल ब्रांड पानी एवं एक बैग रेवड़ी सहित अग्रिम विधिक कार्यवाही हेतु रेल सुरक्षा बल लखनऊ के सुपुर्द कर दिया गया।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...