Breaking News

उत्तर रेलवे: लखनऊ मंडल के मंडलीय कार्यालय में आयोजित किया गया पेंशन अदालत

लखनऊ। रेल यातायात के सुगम संचालन के अतिरिक्त उत्तर रेलवे का लखनऊ मंडल विभिन्न अवसरों पर अपने कर्मचारियों के हितार्थ एवं कल्याणार्थ अनेक प्रकार की गतिविधियों का आयोजन करता रहता हैं एवं इसी के अंतर्गत आज 15 दिसम्बर को लखनऊ स्थित मंडलीय कार्यालय में पेंशन भोगी रेल कर्मियों की समस्याओ के निदान एवं निस्तारण हेतु पेंशनर्स अदालत का आयोजन किया गया।

इस आयोजन के अंतर्गत 19 परिवादों को पंजीकृत कर 13 प्रकरणों को तत्काल निस्तारित किया गया एवं शेष 06 विचाराधीन परिवादों के शीघ्र निस्तारण हेतु आदेश पारित किया गया।

रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने गुजरात में लॉन्च किया स्वदेशी मेड-फॉर-इंडिया FMCG ब्रांड ‘इंडिपेंडेंस’

मंडल रेल प्रबंधक उत्तर रेलवे, लखनऊ सुरेश कुमार सपरा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की एवं पेंशनरो द्वारा प्रस्तुत परिवादों के त्वरित निस्तारण पर बल दिया। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक ने पेंशन भोगी कर्मचारियो को रेल का आधार स्तम्भ की संज्ञा देते हुए रेलवे में उनके अप्रतिम योगदान की चर्चा की साथ ही उन्होंने कार्यरत कर्मचारियों को पेंशन भोगी कर्मियों के साथ सौहार्द्पूर्ण एवं सौजन्यतापूर्वक व्यवहार करने की बात कही।

इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक, वीएस यादव, सहित कार्मिक शाखा एवं लेखा विभाग के अन्य अधिकारीगण, मान्यता प्राप्त यूनियनों के पदाधिकारी एवं पेंशन भोगी कर्मचारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...