Breaking News

अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, बीएसएफ ने भारतीय क्षेत्र में घुसे ड्रोन को पकड़ा

भारत-पाक सीमांत इलाका रमदास में बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में घुसे ड्रोन को गिरा दिया। यह ड्रोन पाकिस्तान की तरफ से इंटरनेशनल बॉर्डर पार कर भारत की सीमा में घुसा था.

बीएसएफ गुरुदासपुर सेक्टर के डीआईजी प्रभांकर जोशी ने बताया कि बीएसएफ जवानों ने पाकिस्तान ड्रोन के इंटरनेशन बॉर्डर पार करते हुए फायरिंग शुरू कर दी.रमदास सीमा पर गुरुवार रात बीएसएफ के जवान गश्त कर रहे थे। इस दौरान ही जवानों ने पाकिस्तान की देवड़ी फारवर्ड पोस्ट से भारतीय क्षेत्र में ड्रोन के घुसने की आवाज सुनी।

हमारे जवानों ने 17 राउंड फायरिंग कर इस ड्रोन को गिरा दिया. बीएसएफ अटैक में पाकिस्तानी ड्रोन का एक ब्लेड डैमेज हो गया, जिस वजह से यह नीचा गिरा. इस पूरे इलाके में बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.  जवानों ने पहले उस इलाका में रोशनी बम दागा और उसके बाद गश्त कर रहे जवानों ने 17 राउंड फायर किए। इस दौरान जवानों ने देखा कि कोई चीज डगमगाती हुई पीछे की तरफ जा रही है। जवानों ने उसका पीछा करने के बाद उसे खेतों और जंगल के बीच बरामद कर लिया।

BSF के अधिकारियों का कहना है कि पाकिस्तान द्वारा ड्रोन का इस्तेमाल भारत में हथियार, विस्फोटक और नशीले पदार्थ सप्लाई करने के लिए किया जाता है. बीएसएफ ने श्रीनगर में गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में पाकिस्तानी की तरफ से बढ़ती ड्रोन घुसपैठ के बारे में चिताएं जताई थीं.बीएसएफ के जवानों ने पूरे इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया।

 

About News Room lko

Check Also

ईडी के हलफनामे पर केजरीवाल का जवाब, एजेंसी पर लगाए मनमानी के आरोप; कहा- रिश्वत के कोई सबूत नहीं

दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय के हलफनामे का ...