Breaking News

अब श्रेयस तलपड़े हुए शिकार, आखिर ऐसा हुआ क्यों, जानिए एक्सपर्ट से

एक्टर्स के कम उम्र में हार्ट अटैक का शिकार होने की खबरों ने बॉलीवुड को हिलाकर रख दिया है. गुरुवार शाम फिल्म की शूटिंग करते समय अभिनेता श्रेयस तलपड़े को हार्ट अटैक की खबर सामने आईं.

47 साल के श्रेयस उस समय पूरी तरह स्वस्थ और फिट थे जब वो फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. एकाएक वो शूटिंग के दौरान हार्ट अटैक आने की वजह से गिर पड़े और उन्हें तुरंत मुंबई के बेलिव्यू अस्पताल ले जाया गया जहां रात 10 बजे उनकी एंजियोप्लास्टी हुई. अभी उनकी हालत स्थिर है और वो तेजी से रिकवर कर रहे है, अस्पताल के मुताबिक उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद है.

बॉलीवुड के कई अभिनेता हुए हार्ट अटैक के शिकार

गौरतलब है कि बॉलीवुड और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी ये हार्ट अटैक की पहली खबर नहीं है इससे पहले भी कई अभिनेताओं को काफी कम उम्र में हार्ट अटैक आए हैं. फिल्म अभिनेता और मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को भी कुछ साल पहले हार्ट अटैक आने के चलते उनकी मौत हो गई थी. इससे पहले टीवी इंडस्ट्री के लोकप्रिय अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला हो या फिर बॉलीवुड के मशहूर सिंगर केके, दोनों की ही मौत की वजह हार्ट अटैक और कार्डियक अरेस्ट रही.

बड़ा सवाल यह है कि ऐसा हो क्यों रहा है?

अक्सर लोग ऐसे मामलों को पोस्ट कोविड कॉम्पलिकेशन का असर भी मानते हैं पर इसमें कितनी हकीकत है. अपोलो अस्पताल के सीनियर कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टर वरुण बंसल के मुताबिक कम उम्र में हार्ट अटैक आने की कई वजहें हैं. इनमें

– अनहेल्दी और बदलता लाइफस्टाइल

– रेगुलर हेल्थ चेकअप न कराना

– स्ट्रेस लेना

– ज्यादा स्मोकिंग और ड्रिंक करना

– एक्सरसाइज की कमी महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

साथ ही इसे हम पोस्ट कोविड कॉम्पलीकेशन के साथ जोड़कर भी देख सकते हैं क्योंकि काफी लोगों में पोस्ट कोविड इस तरह के मामले सामने आए है जिन पर अभी रिसर्च जारी है.

इससे बचने के लिए डॉक्टर वरुण कहते हैं कि

– अपने लाइफस्टाइल में बदलाव लाइए

– हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाइए

– स्ट्रेस को मैनेज करिए

– एक्सरसाइज पर ध्यान दीजिए

– स्मोकिंग और शराब का कम सेवन कीजिए

– साथ ही किसी भी तरह की कॉम्पलीकेशन्स से बचने के लिए रेगुलर हेल्थ चेकअप कराइए.

मालूम हो कि 47 साल के श्रेयस तलपड़े हिंदी और मराठी सिनेमा का काफी बड़ा नाम हैं. उन्होंने 2005 में इकबाल फिल्म में एक गूंगे बहरे लड़के का रोल अदा किया था जिसे काफी सराहा गया था. इसके अलावा उन्होंने शाहरूख खान के साथ फिल्म ओम शांति ओम में भी काफी अहम भूमिका निभाई थी.उनके खाते में गोलमाल रिटर्न्स, हाउसफुल 2 और डोर जैसी फिल्में भी शामिल हैं.उम्मीद है कि वो अपने लाखों फैन्स की दुआओं के चलते जल्द ही बड़े पर्दे पर वापसी करेंगे.

About News Desk (P)

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...