Breaking News

वेस्टइंडीज दौर के लिए बीसीसीआई ने किया भारतीय टी20 टीम का ऐलान , इस खिलाड़ी को नही मिली जगह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने बुधवार को वेस्टइंडीज दौर के लिए भारतीय टी20 टीम का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए कुल 15 खिलाड़ियों को चुना है जिसमें यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा को पहली बार स्क्वॉड में जगह मिली है।

इस टीम में चार स्पिनर, तीन ओपनिंग बैट्समैन, दो विकेट कीपर और चार तेज गेंदबाज शामिल हैं। भारतीय टीम के स्क्वॉड के ऐलान के बाद क्रिकेट पंडित अपने-अपने विश्लेषण कर अपनी-अपनी राय देने लगे। इस कड़ी में भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने तिलक वर्मा के चयन पर सवाल उठाए।

ऐसा नहीं है कि आकाश इस खिलाड़ी के चयन से खुश नहीं है, मगर उनका मानना है कि टीम कॉम्बिनेशन के हिसाब से वह इस स्क्वॉड में फिट नहीं बैठते। ऐसे में पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने तिलक की जगह रिंकू सिंह के चयन पर जोर दिया है।

उन्होंने आगे कहा ‘मुझे नहीं लगता कि टीम तिलक वर्मा को नंबर-3 पर खिलाने का सोच रही होगी। हो सकता है आप तिलक को नीचे खिलाना चाहे। आपने दो विकेट कीपर चुने हैं और उनका सबसे अच्छा स्थान टॉप ऑफ द ऑर्डर ही है। टॉप-3 में आप इन्हें रखेंगे तो तिलक वर्मा को मजबूरन नीचे जाना पड़ेगा। ऐसे में सूर्यकुमार यादव को आप चार से नीचे नहीं खिलाएंगे। इसके बाद हार्दिक पांड्या नंबर-5 पर। ऐसे में 6 नंबर पर तिलक वर्मा का चयन ठीक नहीं होगा। ये एक बड़ा सवाल है।’

आकाश चोपड़ा का मानना है कि तिलक वर्मा नंबर-6 की पोजिशन के लिए ठीक नहीं है। ऐसे में उनकी जगह रिंकू सिंह का चयन होता तो ठीक रहता। बता दें, रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में लगभग 60 की औसत और 150 के स्ट्राइक रेट के साथ 400 से अधिक रन बनाए थे।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर टीम इंडिया के कॉम्बिनेशन के बारे में कहा ‘ईशान किशन या यशस्वी जायसवाल में से आपको कोई एक लेफ्ट हैंडर आपको ओपनिंग करता हुआ नजर आ सकता है। साथ में शुभमन गिल ओपन करेंगे। उसके बाद मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या और तिलक वर्मा।’

 

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...