Breaking News

अमेठी : 25 अगस्त को सुपोषण स्वास्थ्य मेले का आयोजन

अमेठी। सुपोषण स्वास्थ्य मेले का शुभारम्भ महिला एवं बाल विकास विभाग उ.प्र. शासन के द्वारा 25 अगस्त 2018 को लखनऊ में पोषण अभियान के अन्तर्गत किया जायेगा।

सुपोषण स्वास्थ्य मेला को लेकर

सुपोषण स्वास्थ्य मेला को लेकर जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार इसी दिन 25 अगस्त 2018 को जनपद स्तरीय स्वास्थ्य मेला, ग्राम असैदापुर स्थित जिला संयुक्त चिकित्सालय में आयोजित कराया जायेगा। जिसमें स्वास्थ्य विभाग, बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग, पंचायती राज विभाग तथा जिला प्रोबेषन विभाग द्वारा स्टाल लगाकर संचालित योजनाओं की जानकारी जनसामान्य को दी जायेगी। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मुख्य विकास अधिकारी को नोडल अधिकारी नामित किया गया है।

स्वास्थ्य मेले में बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य एवं कुपोषण दूर करने के लिए बच्चों की लम्बाई एवं वजन लेने के साथ ही महिलाओं एवं किशोरियों को बीमारियों से दूर रहने व अच्छे स्वास्थ्य के लिए परामर्ष भी दिया जायेगा। मेले में डायरिया एवं वेक्टरजनित बीमारियों, मानसिक स्वास्थ्य टीकाकरण, पुष्टाहार, स्वच्छता एवं पोषण, खुले में शौच न कर शौचालयों का प्रयोग करने तथा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी जायेगी।

ये भी पढ़ें :-STF ने किया अवैध शराब फैक्ट्री का भण्डाफोड़

 

About Samar Saleel

Check Also

भीख मांगने वालों ने कुचला महिला का सिर, स्टेशन की पार्किंग में फेंका; मामूली विवाद पर वारदात को दिया अंजाम

मथुरा : उत्तर प्रदेश के मथुरा में मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन की धौली प्याऊ पार्किंग ...