Breaking News

NZ vs BAN: ट्राई सीरीज के 5वें मुकाबले में बांग्लादेश को 48 रनों से हराकर न्यूजीलैंड ने हासिल की बढत

न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को ट्राई सीरीज के 5वें मुकाबले में 48 रनों से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। 14 अक्टूबर को केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड की टीम खिताबी भिड़ंत के लिए बाबर आजम की पाकिस्तान का सामना करेगी।बांग्लादेश की टीम तीन मैचों में एक भी जीत हासिल नहीं कर पाई। उसके पास 13 अक्तूबर को पाकिस्तान को हराकर जीत के साथ दौरे का अंत करने का अवसर होगा।

मैच की बात करें तो बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने पारी की शुरुआत शानदार तरीके से की। 4.2 ओवर में फिन एलेन और डेवोन कॉनवे ने 45 रनों की साझेदारी कर ली। न्यूजीलैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर 208 रन लगाए थे।

डेवोन कॉन्वे और ग्लेन फिलिप्स ने इस दौरान अर्धशतकीय पारी खेली। फिन एलेन 32 रन बनाकर शोरिफुल इस्लाम की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद मार्टिन गुप्टिल और कॉनवे ने मोर्चा संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े। गुप्टिल 27 गेंद पर 34 रन बनाकर एबादत हुसैन का शिकार बने।

दो विकेट गिर जाने के बाद कॉनवे को ग्लेन फिलिप्स का साथ मिला। दोनों ने अर्धशतक लगाए। कॉनवे 17वें ओवर की पहली गेंद पर सैफुद्दीन का शिकार बन गए। उन्होंने 40 गेंद पर 64 रन बनाए। मार्क चैपमैन दो रन ही बना सके।209 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को ठीक ठाक शुरुआत मिली थी। पावरप्ले में टीम ने दो विकेट (नजमुल हुसैन शान्तो (11) लिटन दास (23)) के नुकसान पर 52 रन जोड़ लिए थे, वहीं 10वें ओवर तक भी टीम का रन रेट 9 का था।

 

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...