Breaking News

ओबामा की हायर ग्राउंड और नेटफ्लिक्स के बीच बढ़ी रचनात्मक साझेदारी, होगी बहुवर्षीय फर्स्ट लुक डील

अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और मिशेल ओबामा एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार दोनों अपनी मीडिया कंपनी की वजह से सुर्खियां बटोर रहे हैं। इनकी मीडिया कंपनी हायर ग्राउंड ने नेटफ्लिक्स के साथ अपनी रचनात्मक साझेदारी को आगे बढ़ाएगी। इस साझेदारी के तौर पर हायर ग्राउंड नेटफ्लिक्स के साथ अपनी सभी आगामी टीवी और फिल्म प्रोजेक्ट्स के लिए बहुवर्षीय फर्स्ट-लुक डील करेगी।

फायदेमंद रही है हायर ग्राउंड और नेटफ्लिक्स की साझेदारी
हायर ग्राउंड और नेटफ्लिक्स दोनों को एक दूसरे का साथ काफी भा रहा है। हायर ग्राउंड फिल्म और टीवी प्रोजेक्ट्स के लिए नेटफ्लिक्स के शीर्ष आपूर्तिकर्ताओं में से एक बन गया है। हायर ग्राउंड की फिल्म ‘लीव द वर्ल्ड बिहाइंड विद मेहरशाला अली’ और ‘जूलिया रॉबर्ट्स’ साल 2023 की दूसरी छमाही में नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्मों में शीर्ष स्थान हासिल किया था। वहीं, विल फोर्ट की क्राइम ड्रामा सीरीज ‘बोडकिन’ ने नेटफ्लिक्स की शीर्ष 10 की साप्ताहिक वैश्विक सूची से शुरुआत की थी।

‘लीव द वर्ल्ड बिहाइंड’ ने हासिल की शानदार उपलब्धि
नेटफ्लिक्स के साथ हायर ग्राउंड की हालिया प्रोजेक्ट्स में ‘रस्टिन’, ‘अमेरिकन सिम्फनी’, ‘लीव द वर्ल्ड बिहाइंड’, ‘वर्किंग: व्हाट वी डू ऑल डे’ और ‘बोडकिन’ शामिल हैं। ‘रस्टिन’ नागरिक अधिकारों और समलैंगिक अधिकार कार्यकर्ता बेयर्ड रस्टिन की कहानी बताती है। फिल्म ने कोलमैन डोमिंगो के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए ऑस्कर, बाफ्टा और एसएजी पुरस्कार और नामांकन हासिल किए। इसके अलावा अमेरिकन सिम्फनी को सर्वश्रेष्ठ ओरिजिनल गाने के लिए अकादमी पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री के लिए बाफ्टा पुरस्कार में नामांकित किया गया था। वहीं, सैम एस्मेल द्वारा निर्देशित हायर ग्राउंड की ‘लीव द वर्ल्ड बिहाइंड’ ने शानदार उपलब्धि हासिल की है। यह नेटफ्लिक्स की अब तक की सबसे लोकप्रिय फिल्मों की सूची में पांचवें स्थान पर पहुंच गई। इसके प्रीमियर के तीन सप्ताह बाद ही इसे 121 मिलियन बार देखा गया है।

कई प्रोजेक्ट्स पर चल रहा है काम
हायर ग्राउंड ने ‘ऑल द सिनर्स ब्लीड’ के अधिकार भी हासिल कर लिए हैं, जिसे वह एम्बलिन एंटरटेनमेंट के साथ मिलकर विकसित कर रही है। इसके अलावा विड डब्ल्यू. ब्लाइट द्वारा पुलित्जर पुरस्कार विजेता जीवनी ‘फ्रेडरिक डगलस: प्रोफेट ऑफ फ्रीडम’ का फिल्मी रूपांतरण भी है। इसका निर्देशन रेजिना किंग करने वाली हैं, जिसकी पटकथा केम्प पॉवर्स लिखेंगे। इस जोड़ी ने ‘वन नाइट इन मियामी’ में भी साथ काम किया था। इसके अलावा मिशेल ओबामा लुपिता न्योंगो के साथ ‘फ्लिंग’ नामक एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म पर भी काम कर रही हैं, जिसका निर्माण न्योंगो ने किया है।

‘नेटफ्लिक्स ने हायर ग्राउंड के प्रोजेक्ट्स को लाखों लोगों तक पहुंचाया’
हायर ग्राउंड बुज़ुर्ग लोगों के बीच दोस्ती की खोज के बारे में एक अनस्क्रिप्टेड सीरीज, ‘द लेटर डेटर्स’ ,’वर्ड्स एंड पिक्चर्स’, ‘द लास्ट डांस’ आदि पर भी काम कर रही है। नेटफ्लिक्स के साथ अपने संबंधों को लेकर हायर ग्राउंड के अध्यक्ष विन्नी मल्होत्रा ने कहा, “शुरुआत से ही, नेटफ्लिक्स ने हमारी परियोजनाओं का समर्थन किया है, उन्हें फलने-फूलने और दुनिया भर में लाखों लोगों तक पहुंचाने में मदद की है। हम अपनी शानदार रचनात्मक साझेदारी को आगे बढ़ाने और अधिक महत्वाकांक्षी फिल्में और सीरीज देने के लिए रोमांचित हैं। “

About News Desk (P)

Check Also

‘छेनू’ का किरदार, ‘खामोश’ डायलॉग, शत्रुघ्न ने यूनिट को दी थी अपनी एक महीने की सैलरी

शत्रुघ्न सिन्हा आज अपना 78वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्म दिन के अवसर पर ...