Breaking News

सोशल मीडिया पर सड़क सुरक्षा स्लोगन लगाने के लिए लोगों को प्रेरित करे अधिकारी: दयाशंकर सिंह

लखनऊ। परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने बताया कि प्रदेश में बढ़ती सड़क दुर्घटनाएं गम्भीर चिंता का विषय है। जिसमें कमी लाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में सम्मिलित है।

👉एक और जंग की आहट! फिर सनका तानाशाह, किम जोंग का सेना को तैयार रहने का आदेश

जन-सामान्य को यातायात एवं सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति समय-समय पर विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह, पखवाड़ा एवं माह का आयोजन करते हुए प्रचार-प्रसार कर यातायात नियमों के पालन हेतु जागरूक किया जाता है, परन्तु फिर भी विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा हेतु किया गया प्रचार-प्रसार प्रत्येक व्यक्ति तक नहीं पहुंच पाता है।

👉राम मंदिर में लगेगा 600 किलो का घंटा, क्यों है ये घंटा इतना नायाब? जानें इसकी खासियत

इसी के दृष्टिगत उन्होंने प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने हेतु ‘हर सफर में सड़क सुरक्षा स्लोगन वाले किएटिव को सड़क सुरक्षा पखवाड़े के समापन दिवस 31 दिसम्बर, 2023 को व्हाट्सऐप सहित अन्य सभी सोशल मीडिया एकाउंट पर स्टेटस के रूप मे लगाये जाने हेतु आग्रह किया है।

सोशल मीडिया पर सड़क सुरक्षा स्लोगन लगाने के लिए लोगों को प्रेरित करे अधिकारी: दयाशंकर सिंह

परिवहन आयुक्त चन्द्रभूषण सिंह ने बताया कि शासन ने सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाये जाने के उद्देश्य से हर घर तिरंगा की भांति ही हर सफर में सड़क सुरक्षा’ स्लोगन वाले किएटिव को सड़क सुरक्षा पखवाड़े के समापन दिवस पर सोशल मीडिया एकाउंट पर स्टेटस के रूप में लगाये जाने के निर्देश प्राप्त हुए है।

उन्होने सभी संभागीय एवं उप संभागीय परिवहन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस संबंध में लोगों को यातायात एवं सड़क सुरक्षा नियम के प्रति जागरूक करें एवं लोगों को सड़क सुरक्षा स्लोगन वाले क्रिएटिव को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लगाने हेतु भी प्रेरित करें।

👉सीएम योगी बोले- अविस्मरणीय होगा प्रधानमंत्री का अयोध्या में आगमन, विकास के नए युग का सूत्रपात

जिससे की सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली जनक्षति को कम से कम किया जा सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एवं परिवहन मंत्री सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों के प्रति बहुत संवेदनशील है। सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने और लोगों को जागरूक करने के लिए परिवहन विभाग 15 दिसंबर से 31 दिसंबर तक सड़क सुरक्षा पखवाड़ा भी मना रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

अच्छा प्रशासन ही अयोध्या को प्रसिद्धि दिला रहा है- डॉ हीरालाल

• अवध विश्वविद्यालय में टूरिस्ट गाइड प्रोग्राम के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...