Breaking News

लखनऊ रेलवे स्टेशन पर आयोजित की गई राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक

लखनऊ। लखनऊ रेलवे स्टेशन पर आज 27 अप्रैल को राजभाषा कार्यान्वयन समिति (Language Implementation Committee) की बैठक का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता स्टेशन निदेशक, आशीष सिंह द्वारा की गई।

👉भारत का पहला केबल आधारित रेल पुल अंजी खड्ड बनाकर रचा इतिहास

अपने शुभारंभ भाषण में स्टेशन निदेशक ने यात्री सहयोग और रेल कर्मियों की कर्तव्यनिष्ठा में समन्वय होने पर बल देते हुए कहा कि यदि हम यात्रियों का अपने महत्वपूर्ण अतिथियों के रूप में स्वागत करें तो प्रतिफल स्वरूप हमें भी उनके आभार का रिटर्न गिफ्ट मिलेगा।

राजभाषा कार्यान्वयन समिति

रेल न केवल यात्रा का संभार संवहन करती है बल्कि यात्रियों के हृदय के संवाद के रूप में भी कार्य करती है। बैठक में उप स्टेशन अधीक्षक वाणिज्य ने यात्री सुविधाओं के विभिन्न संसाधनों पर प्रकाश डालते हुए हिंदी कार्यशाला में यात्रियों के आराम और सुविधा हेतु रेल कर्मियों को टीम के रूप में कार्य करने का आह्वान करते हुए बताया कि यदि हम अपनी कार्यशैली के साथ साथ व्यवहार शैली को भी क्रियान्वित रूप में अपनाएं तो बहुत सी यात्री शिकायतों की संख्या में कमी ला सकते हैं और रेल कर्मियों के समय, रेल राजस्व और रेल सम्मान को बचाया जा सकता है। कार्यक्रम के अंत में संयोजक श्रीमती मीना राणा ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ बैठक समाप्ति की घोषणा की।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...