Breaking News

8 व 9 दिसंबर को जयपुरिया में रहेगी ‘ओजस-23’ की धूम

‘हॉलीवुड हिलेरिटी: सिटकॉम एक्सपीरियन्स’ पर आधारित होगा जयपुरिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट लखनऊ का वार्षिक समारोह ‘ओजस-2023’

लखनऊ। जयपुरिया इंस्टीटयूट ऑफ़ मैनेजमेन्ट का दो दिवसीय वार्षिक छात्र उत्सव ‘ओजस 2023’ 8-9 दिसम्बर को होने जा रहा है। इस युवा उत्सव में लखनऊ शहर तथा आस पास से कई कॉलेज ऑनलाइन तथा ऑफलाइन हिस्सा लेंगे। इस बात की जानकारी जयपुरिया लखनऊ की निदेशक डॉ कविता पाठक तथा डीन-स्टूडेंट अफेयर्स सीए डॉ रश्मि चौधरी ने प्रेस वार्ता के दौरान दी।

उन्होंने बताया की उत्सव की तैयारी पूर्ण कर ली गयी है। ओजस महोत्सव के माध्यम से उभरती हुई प्रतिभाओं को मंच मिलेगा। इस वर्ष ओजस की थीम ‘हॉलीवुड हिलेरिटी: सिटकॉम एक्सपीरियन्स’ को रखा गया है। दो दिवसीय ओजस 2023 फेस्ट में संगीत, कलात्मक, साहित्यिक, और प्रश्नोत्तरी सहित 25 से भी अधिक प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

8 व 9 दिसंबर को जयपुरिया में रहेगी 'ओजस-23' की धूम

ओजस 2023 में विभिन्न कार्यक्रमों को आयोजन किया जायेगा जिसमें प्रमुख आयोजन निम्न प्रकार हैंः- सेलेब्रिटी नाइट, डीजे नाइट, ओजस ओपन, फ्रेंड्सक्राइब, टू एंड हॉफ राउंड्स, फैशनिस्टा, माइंड मिगल, सर्च सेटायर, सिटकाम एस्केपैड, बैटल ऑफ़ बैंड, सिंगकॉम, डिबेट, नुक्कड़ नाटक, आदि होंगे।

जयपुरिया इंस्टीटयूट ऑफ़ मैनेजमेन्ट, लखनऊ की डीन (स्टूडेन्ट अफेयर) सीए डॉ रश्मि चैधरी ने कहा, ओजस का मुख्य उद्देश्य प्रतिभाशाली छात्रों को मंच प्रदान करना, विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं के माध्यम से छात्रों में छिपे हुनर की पहचान करना, उनका सर्वांगीण विकास, तथा समावेशी वातावरण में सीखने के विविध अवसर प्रदान करना है।

👉टीएमयू में ऑथर टाक सीरीज का शंखनाद

आदित्य जायसवाल, प्रेसिडेंट-स्टूडेंट डेवलपमेंट कॉउन्सिल (बैच 2022-24) ने कहा कि ओजस को आकार देने में हमारे छात्रों का समपर्ण देखकर मैं गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। यह भीतर की शक्ति का अन्वेषण करने और सभी के लिए एक अविस्मरणीय अनुभव बनाने का समय है।

ओजस उत्साह का केंद्र तथा एक अविस्मरणीय अनुभव बनने के लिए पूरी तरह तैयार है। हम दूर-दूर के कॉलेजों से उत्साहपूर्ण भागीदारी की उम्मीद कर रहे हैं, ओजस रचनात्मकता, बुद्धि और उत्साही सौहार्द के अनूठे मिश्रण की प्रतिस्पर्धा है। एक अविस्मरणीय अनुभव के लिए हमसे जुड़ें।

सिमरत सोनी, वाईस प्रेसिडेंट-स्टूडेंट डेवलपमेंट कॉउन्सिल (बैच 2022-24) ने कहा कि यह उत्सव उत्साह एवं प्रतिभा का मिश्रण है जो छात्रों को अपनी क्षमता को उजागर करने का एक अवसर प्रदान करता है। ओजस 2023 में आयोजित होने वाली विभिन्न गतिशील प्रतियोगिताएं छात्रों के लिए एक लॉन्चपैड के रूप में काम करेंगी, जो उनके कौशल को प्रदर्शित करने, उनकी रणनीतियों को परिष्कृत करने और नेतृत्व कौशल विकसित करने के लिए एक मंच प्रदान करेंगी जो उन्हें सफलता की ओर प्रेरित करेगी।

8 व 9 दिसंबर को जयपुरिया में रहेगी 'ओजस-23' की धूम

दो दिवसीय मेगा फेस्ट का सबसे प्रतीक्षित कार्यक्रम अर्जुन कानूंगो के साथ सेलिब्रिटी नाइट होगा।

ओजस’23 के पहले दिन होने वाले प्रमुख कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं 

• उद्घाटन समारोह
• फ्रेंडस्क्राइब – एलेवेटर पिच रिले और क्रिएटिव राइटिंग रेस
• टू एंड अ हाल्फ़ राउंड – प्रसिद्ध सिटकॉम और अमेरिकी टीवी शोज़ के बारे में प्रतिभागियों के ज्ञान की जांच करने के लिए एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता।
• नुक्कड़ नाटक – नुक्कड़ नाटक स्ट्रीट प्ले प्रतियोगिता के माध्यम से विभिन्न टीमें आम लोगों की भाषा में सामाजिक रूप से प्रासंगिक महत्वपूर्ण मुद्दों को रेखांकित करेंगी।
• सिटकॉम सटायर और शोडाउन – द मेम मेहेम और सारकस्म स्लैम – टीमों को विरोधियों को मात देने के लिए अपने संक्रामक हास्य का इस्तेमाल करना होगा, जिसका लक्ष्य सीधा चेहरा बनाए रखना होगा। बची हुई टीम शब्दों की एक मजाकिया लड़ाई “सारकस्म स्लैम” के लिए आगे बढ़ेगी। जोड़े प्रतिस्पर्धा करेंगे, व्यंग्य और त्वरित सोच से लैस, यादृच्छिक वाक्यांशों के आसपास प्रफुल्लित करने वाली बातचीत तैयार करेंगे।
• फेदर्द फन (घोंसला निर्माण) – प्रतिभागियों को पक्षियों के लिए नवीन और कार्यात्मक घोंसले बनाने में अपने कौशल का प्रदर्शन करना होगा।
• बजिन्गा! सिटकॉम क्विज़ चैलेंज – बज़िंगा एक क्विज़ है जहां प्रश्न काफ़ी हद तक पहेलियों की तरह होंगे और प्रतियोगियों को सही उत्तर का अनुमान लगाना होगा।
• सिंगिंग ट्यून्स और चकल्स – सिंगकॉम चैलेंज एकल गायन प्रतियोगिता है जहां प्रतिभागी शास्त्रीय/ अर्ध-शास्त्रीय/ पश्चिमी/ बॉलीवुड या जिस भी शैली में वे प्रदर्शन करना चाहते हैं, उसके गीतों का चयन कर सकते हैं।
• फैशनिस्टा: टेल कूटर – “स्टोरी टेलिंग” की थीम के तहत प्रतिभागियों को इस रचनात्मक और अभिनव असाधारण कार्यक्रम का हिस्सा बनना होगा, जहां उनकी अनूठी कहानियां फैशन और रचनात्मकता के माध्यम से प्रतिबिंबित होंगी।
• डीजे नाइट

ओजस’23 के दूसरे दिन के प्रमुख कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं

• माइंड मिंगल – यह प्रतिस्पर्धा व्यवसाय की भाषा के माध्यम से ज्ञान, सटीकता और रचनात्मकता में प्रतिभागियों का आकलन करने के लिए डिज़ाइन की गयी है। प्रत्येक प्रतिभागी को विभिन्न व्यावसायिक डोमेन से रणनीतिक रूप से फेरबदल किए गए मूलशब्दों के साथ एक वैयक्तिकृत बिंगो कार्ड प्राप्त होगा।
• हाउ ऑय वन योर डिबेट – लोकप्रिय टीवी शोज़ की कहानियों और कथानकों पर आधारित एक वाद-विवाद प्रतियोगिता जिसमे टीमों को विभिन्न टीवी शोज़ से संबंधित एक विशेष विषय या स्थिति दी जाएगी और विषय के पक्ष या विपक्ष में बहस करने के लिए कहा जाएगा। जो टीम जजों की नजर में अपने तर्क सबसे सम्मोहक और ठोस ढंग से प्रस्तुत करती है वह डिबेट जीत जाएगी।

👉मिचौंग चक्रवात की वजह से चेन्नई में हवाई सेवा भी अस्त-व्यस्त, 52-171% तक बढ़ा हवाई किराया

• सेंट्रल पर्क सीक्रेट सर्च – टीवी शो “फ्रेंड्स” पर आधारित दो राउंड का कार्यक्रम है जिसका उद्देश्य प्रतिभागियों की प्रॉब्लम सॉल्विंग तथा टीम वर्क कौशल की जांच करना है। इसमें शो के बारे में प्रतिभागियों के ज्ञान का परीक्षण करने के लिए पहले दौर में एक प्रश्नोत्तरी और दूसरे दौर में थीम आधारित खजाने की खोज की सुविधा है। इसका उद्देश्य प्रतिभागियों को टीम वर्क और समस्या-समाधान कौशल का प्रदर्शन करना है।
• सिटकॉम एस्केपेड – इस कार्यक्रम में प्रतिभागियों को दिए गए कार्यों के आधार पर एक ऑडिशन राउंड और उसके बाद कई एलिमिनेशन राउंड होंगे। यह लोकप्रिय शो रोडीज़ के समान है।
• डांस: गिगल्स एंड ग्रूव्स – नृत्य प्रतिस्पर्धा है जहां प्रतिभागियों को नृत्य के माध्यम से भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला व्यक्त करने का अवसर मिलेगा। यह छात्रों की रचनात्मकता, कलात्मकता और नृत्य के प्रति जुनून प्रदर्शित करने का मौका है।
• सिटकॉम स्टाइल: ए फैशन फ़ीट – यह कार्यक्रम क्लासिक और आधुनिक सिटकॉम के प्रशंसकों के लिए एक साथ आने, अपने पसंदीदा पात्रों के रूप में तैयार होने और टेलीविजन कॉमेडी की प्रफुल्लित करने का एक अनूठा अवसर है।
• द क्विप क्वेस्ट – लोकप्रिय हॉलीवुड सिटकॉम के सबसे प्रतिष्ठित और साइड-स्प्लिटिंग क्षणों के बारे में प्रतिभागियों के ज्ञान का परीक्षण करना है। इसे आगे दो राउंड हॉलीवुड क्वेस्ट और गेस्चर में विभाजित किया गया है।
• मीम मार्केटिंग: प्रतिभागियों को ऐसे मीम्स बनाने का मिशन दिया जाएगा जो संबंधित कंपनियों के विज्ञापन करने के लिए ट्रेंड में हों।
• डबिंग हीस्ट: डबिंग प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को डबस्मैश बनाकर अपनी रचनात्मकता और हास्य की भावना का प्रदर्शन करना होगा, जिसमें ओजस’23 के किसी भी इवेंट फुटेज को उनकी पसंद के सिटकॉम दृश्य में शामिल किया जा सकेगा है।
• द वन विद द हेडलाइंस: ऐसे लोगों की खोज है जो एक काल्पनिक हास्य कार्यक्रम के प्रभारी होने का एक्ट कर सकते हैं तथा उन्हें मनगढ़ंत समाचार शीर्षक के आधार पर एक सुपर कूल और ध्यान आकर्षित करने वाला पोस्टर डिज़ाइन करना होगा।
• बिजनेस ओडिसी” प्रबंधन सिद्धांतों को नेविगेट करना (अनस्टॉप): इस दो दौर की प्रतियोगिता का उद्देश्य प्रतिभागियों की व्यावसायिक बुनियादी बातों की समझ और वास्तविक दुनिया के परिदृश्यों में इन सिद्धांतों को लागू करने की उनकी क्षमता का परीक्षण करना और बढ़ाना है। पहले दौर के रूप में एक ऑनलाइन क्विज़ और दूसरे के रूप में केस क्राफ्टिंग चुनौती के साथ, यह कार्यक्रम सभी प्रतिभागियों को एक आकर्षक और समृद्ध अनुभव प्रदान करेगा।
• बैटल ऑफ़ बैंड्स – प्रतिभाशाली संगीतकारों और बैंड्स के लिए बैंड ब्लिट्ज़ प्रतियोगिता में अपनी संगीत प्रतिभा दिखाने का एक अवसर है, जिसमें विभिन्न कॉलेजों से ए बैंड प्रतिस्पर्धा करेंगे।
• सेलिब्रिटी नाइट – जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के ओजस’23 का समापन सेलिब्रिटी नाइट के साथ होगा, जिसमें प्रसिद्ध सिंगर अर्जुन कानूंगो शामिल होंगे।

About Samar Saleel

Check Also

हम नक्सलवाद के सामने घुटने नहीं टेकते, नेस्तनाबूद कर देते हैं- योगी आदित्यनाथ

• योगी आदित्यनाथ ने कोरबा में जनसभा को किया संबोधित • कहा- कांग्रेस का नक्सलवाद ...