Breaking News

सावन के चौथे सोमवार को सदर कैंट स्थित द्वादश ज्योतिर्लिंग धाम मंदिर में बच्चों ने किया भोले और नंदी का श्रृंगार

लखनऊ। सावन के चौथे सोमवार को बच्चों ने बाबा भोले नाथ और नंदी महाराज तथा गौ माता का भव्य श्रृंगार करने के बाद उत्तर प्रदेश में गौ माता को राज माता का दर्जा दिए जाने की प्रार्थना की।

सावन के चौथे सोमवार को सदर कैंट स्थित द्वादश ज्योतिर्लिग धाम मंदिर में बच्चों ने किया भोले और नंदी का श्रृंगार

सदर कैंट स्थित द्वादश ज्योतिर्लिंग धाम मंदिर में सावन के चौथे सोमवार पर मंदिर से जुड़े बच्चों ने लगभग तीन घंटे कड़ी मेहनत के बाद भोले नाथ के श्रृंगार में नंदी बाबा के साथ भोले नाथ का भव्य श्रृंगार किया। मंदिर के पुजारी गुड्डू तिवारी और आकाश मिश्रा ने बताया कि सुबह 5 बजे से श्रद्धालु भक्त मंदिर में भोले नाथ का जलाभिषेक करना शुरू कर दिया। दोपहर 1 बजे तक श्रद्धालु भक्त दर्शन और जलाभिषेक करने आते रहे और भक्तों की भारी भीड़ रही।

गौसेवक लालू भाई ने बताया की मंदिर से जड़े बच्चे उज्जवल वैश्य, सूरज वैश्य, कल्पना साहू, दिव्या दयाल, हिमांशु शिवांशु रिद्धि आदि ने अपरान्ह 3 बजे से शाम 6 बजे तक कड़ी मेहनत कर बाबा का भव्य श्रृंगार किया। इस श्रृंगार में बाबा भोले नाथ को नंदी बाबा के साथ दर्शाया गया। साथ ही पास में एक बोर्ड पर यह संदेश भी लिखा गया कि भारत वर्ष के बड़े राज्य में गौ माता को राज्य माता दर्जा दिया जाना चाहिए।

बाबा का भव्य श्रृंगार और बोर्ड पर लिखा संदेश आने वाले श्रद्धालु भक्तों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा। इस अवसर पर पंडित त्रिलोचन एंड पार्टी द्वारा भजनों का सुंदर कार्यक्रम किया और भजनों को सुनकर श्रद्धालु भक्त मस्ती में झूम उठे। इस अवसर पर अंकुर अग्रवाल आलोक सिंघल अशोक वैश्य ममता वैश्य सीमा वैश्य अलका वर्मा सुनीता शालिनी अग्रवाल शालिनी अरोड़ा ममता सीमा किरण आदि शामिल हुए।

रिपोर्ट – दया शंकर चौधरी

About reporter

Check Also

अपर मंडल रेल प्रबंधक ने किया सुल्तानपुर जौनपुर जफराबाद व्यास नगर रेलखंड का निरीक्षण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। रेलवे के आधुनिकीकरण की दिशा में निरंतर ...