Breaking News

पीएम के राहत पैकेज पर बोले सिब्बल-असली पैकेज तो 4 2020 है

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों और लॉकडाउन के कारण नीचे जाती अर्थव्यस्था में जान डालने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 लााख करोड़ रुपये के विशेष राहत पैकेज का ऐलान किया. अब सबकी निगाहें ​वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर टिकी हुई हैं क्योंकि आज शाम 4 बजे वित्त मंत्री देश के सामने इस राहत पैकेज का ब्लूप्रिंट रखेंगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात राष्ट्र को संबोधित करते हुए 20 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया था. प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद अब विपक्षीय पार्टियों ने सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि कल पीएम ने हेडलाइन और सादा पेपर दिया. तो वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने तंज कसते हुए कहा कि असली आर्थिक पैकेज तो 4 2020 है.

कपिल सिब्बल ने ट्वीट करते हुए कहा, प्रधानमंत्री कह रहे है कि उन्होंने 20 2020 का राहत पैकेज दिया है जबकि एक्सपर्ट कहते हैं कि सरकार के पास नकदी प्रवाह केवल 4 लाख करोड़ है. बाकी आरबीआई ने 8 लाख करोड़ का नकदी प्रवाह मार्केट में डाला है. सरकार के पास 5 लाख करोड़ का अतिरिक्त कर्ज है. एक लाख करोड़ गारंटी फीस है. वास्तविक वित्तीय पैकेज: 4 2020 है.

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल की तरह ही कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भी पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा है, कल रात प्रधानमंत्री ने वही किया जो उनके लिए सबसे अच्छा है. अधिकतम पैकेजिंग, न्यूनतम अर्थ. यह क्लासिक NAMO का मामला था. नो एक्शन मैसेजिंग ओनली.

इससे पहले पी. चिदबंरम ने बुधवार को ट्वीट में कहा, कल, पीएम ने हमें एक हेडलाइन और एक खाली पेज दिया. स्वाभाविक रूप से, मेरी प्रतिक्रिया भी खाली थी! आज, हम उस खाली पन्ने को भरने के लिए वित्त मंत्री की तरफ देख रहे हैं. हम ध्यान से हर अतिरिक्त रुपये को गिनेंगे जो सरकार वास्तविक रूप से अर्थव्यवस्था में डालेगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

वीवीपैट से हर वोट के सत्यापन की मांग वाली अर्जियों पर EC ने दिया स्पष्टीकरण, कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

सुप्रीम कोर्ट ने वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) के साथ ईवीएम का उपयोग करके ...