Breaking News

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर वृंदावन में लोक परमार्थ सेवा समिति ने गौ माताओं को अर्पण किया 251 प्रकार का भोग

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की संस्था लोक परमार्थ सेवा समिति के तत्वाधान में महा जन्माष्टमी के पावन अवसर पर वृंदावन की चंद्रोदय मंदिर की सुरभि गौशाला में गौ माताओं को 251 प्रकार का भोग अर्पण कर उनके चरणों में सबके भले की प्रार्थना के साथ साथ भारत वर्ष के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने की प्रार्थना की गई।

251 भोग तैयार करवाने वाले विवेक कुमार ने बताया कि कार्यक्रम का प्रारंभ गौ पूजन से हुआ। इस पूजन को स्वामी अनंत वीर्य प्रभु की उपस्थित में चंद्र भान प्रभु ने गौ पूजन नंदी पूजन और हरिनाम कीर्तन करवाया। इसके बाद गौ माताओं को 251 प्रकार का भोग अर्पण किया गया। इसके बाद भगवान राधा कृष्ण के चरणों में गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने की प्रार्थना की गई।

विवेक कुमार ने यह भी बताया की 251 प्रकार के भोग में 56 प्रकार के लड्डू 56 प्रकार के फल और सब्जियां 56 प्रकार की मिठाइयां 56 प्रकार के बिस्कुट और नमकीन 6 प्रकार के मेवे 21 प्रकार के गौ माता के नियमित भोजन शामिल थे। इस अवसर पर लोक परमार्थ सेवा समिति के लालू भाई सुमित शर्मा स्वामी अनंत वीर्य दास जी अवधेश पंकज टिंकू पुराण श्याम सुंदर दशरथ विष्णु राम वीर उपेंद्र आदि शामिल हुए।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

गाइड समाज कल्याण संस्थान ने वृद्धाश्रम में बुजुर्ग जनों के साथ मनाया मंत्री असीम अरुण का जन्मदिवस 

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। आज जिला समाज कल्याण विभाग बरेली एवं ...