Breaking News

गुप्त नवरात्र की पंचमी पर एक लाख भक्तों ने किया मां विंध्यवासिनी का दर्शन, उमड़ी रही भीड़

मिर्जापुर:  गुप्त नवरात्र की पंचमी पर बुधवार को एक लाख से अधिक संख्या में भक्तों ने मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन किया। भोर में मंगला आरती के बाद से शुरू हुए दर्शन व पूजन का सिलसिला दिनभर चलता रहा। गंगा स्नान, ध्यान के बाद मंदिर पहुंचकर श्रद्धालु मां विंध्यवासिनी की एक झलक पाने के लिए बेताब रहे।

गुप्त नवरात्र के पंचमी की पूर्व संध्या पर ही आस्था धाम में श्रद्धालुओं ने अपना डेरा डाल दिया था। बुधवार की भोर में गंगा घाट पहुंचकर स्नान के बाद मंदिर की ओर पहुंचकर कतारबद्ध रहे। मंगला आरती के बाद जैसे ही मंदिर का कपाट खुला माता के जयकारे से मंदिर परिसर गुंजायमान हो उठा।

गुप्त नवरात्र के पंचमी तिथि पर कई साधक मंदिर छत पर पाठ करते रहे। जनेऊ व मुंडन संस्कार हो रहे थे। मां विंध्यवासिनी के दर्शन के बाद ज्यादातर श्रद्धालु काली खोह व अष्टभुजा मंदिर पहुंच कर मां काली व अष्टभुजा देवी का दर्शन पूजन कर पूण्य के भागी बने।

दर्शन-पूजन के बाद महिला श्रद्धालु गलियों व सड़क की पटरियों पर सजी दुकानों पर से जमकर अपने जरुरतों के सामान खरीदे। इस दौरान श्री विंध्य पंडा समाज अध्यक्ष पंकज द्विवेदी, मंत्री भानु पाठक आदि रहे।

About News Desk (P)

Check Also

शिष्टाचार मुलाकात में स्वर्णिम छह पृष्ठ

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजभवन में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से शिष्टाचार मुलाकात की। ...