Breaking News

इस दिन रिलीज़ होगी आलिया की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’, देखने को मिलेगा ये नया अवतार

संजय लीला भंसाली के बैनर में बन रही फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का आज 15 जनवरी को रिजील किया है। फिल्म में एक्ट्रेस आलिया भट्ट मेन रोल में दिखेंगी। फिल्म से आलिया भट्ट का पहला लुक रिलीज कर दिया गया है। इसके साथ ही फिल्म की रिलीज डेट भी आ गई है ।

फिल्म 11 सितंबर 2020 को रिलीज होगी। एक पोस्टर में आलिया दो चोटी बांधे नजर आ रही हैं । वहीं दूसरा पोस्टर ब्लैक एंड व्हाइट है । इसमें आलिया मोटा काजल, नाक में नथ और लाल बिंदी लगाए बेहद खूबसूरत दिख रही हैं। इस फिल्म के जरिए आलिया और भंसाली पहली बार साथ काम कर रहे हैं ।

मिली जानकारी के मुताबिक, इस फिल्म के लिए आलिया काठियावाड़ी सीख रही हैं, जिसके लिए कुछ गुजराती थियेटर कलाकार उनकी हेल्प कर रहे हैं। वह गुजराती रहन-सहन और बोलचाल में ढलने की भी कोशिश कर रही हैं। फिल्म में ज्यादातर गाने सिर्फ बैकग्राउंड में ही सुनाई देने वाले हैं इसके साथ ही फिल्म में कुछ-कुछ लोकगीत का इस्तेमाल भी देखने को मिल सकता है। साथ ही फिल्म में आलिया के किरदार के डायलॉग अलग से डब नहीं होंगे। शूट के दौरान सेट पर ही जो डायलॉग रिकॉर्ड किए जाएंगे वही फिल्म में सुनाई पड़ेंगे। ये फिल्म हुसैन जैदी की किताब ‘माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई’ पर आधिरत है।

आखिर जानतें हैं कौन हैं गंगूबाई काठियावाड़ी?

लेखक एस हुसैन जैदी की किताब ‘माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई’ के अनुसार, गंगूबाई गुजरात के कठियावाड़ की रहने वाली थीं, जिसकी वजह से उनको गंगूबाई कठियावाड़ी कहा जाता था। छोटी उम्र में ही गंगूबाई को वेश्यावृति के लिए मजबूर किया गया। वहीं बाद में कुख्यात अपराधी गंगूबाई के ग्राहक बने। गंगूबाई मुंबई के कमाठीपुरा इलाके में कोठा चलाती थीं। वहीं गंगूबाई ने सेक्सवर्कर और अनाथ बच्चों के लिए बहुत काम किया था।

गंगूबाई कठियावाड़ी का रियल नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था। गंगूबाई बचपन में एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। करीब 16 साल की उम्र में उन्हें अपने पिता के अकाउंटेंट से प्यार हो गया और शादी करके वो मुंबई भाग कर आ गईं। बड़े-बड़े सपने देखने वालीं गंगूबाई ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उनका पति ही उन्हें धोखा देकर महज पांच सौ रुपये में कोठे पर बेच देगा।

About News Room lko

Check Also

रिलीज़ होते ही लोकप्रिय हुआ गायक रविंद्र सिंह का नया भक्ति गीत “श्याम तेरी अदाएं”

मुंबई (अनिल बेदाग)। बहुमुखी गायक रविन्द्र सिंह का नया भक्ति गीत श्याम तेरी अदाएं रिलीज़ होते ...