Breaking News

अनाधिकृत वेंडरों के विरुद्ध जांच गतिविधियों के संचालन के तहत बाराबंकी स्टेशन पर पकडा़ गया एक व्यक्ति

मंडल रेल प्रबंधक सुरेश कुमार सपरा के कुशल दिशा निर्देशन में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक द्वारा….

लखनऊ। यात्रियों को उच्च गुणवत्तापरक खानपान की सामग्री की उपलब्धता एवम आपूर्ति कराने की दिशा में निरंतर प्रयासरत रहते हुए उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल द्वारा लगातार अनेक गतिविधियों एवम कार्यवाहियों को अमल में लाया जाता है। मंडल रेल प्रबंधक सुरेश कुमार सपरा द्वारा इस विषय को अति गंभीरता से लेते हुए उनके कुशल दिशा निर्देशन में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक द्वारा एक सुनियोजित नीति का निर्धारण करते हुए इस विषय में आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं।

इसी क्रम में वाणिज्य विभाग के वाणिज्यनिरीक्षक, लखनऊ, मुख्य खानपान निरीक्षक एवम मुख्य टिकट निरीक्षक/स्टेशन/लखनऊ द्वारा सामूहिक जांच के अंतर्गत अनाधिकृत वेंडरों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए 29 अप्रैल को लखनऊ स्टेशन के प्लेटफार्म 1 एवं 2/3 पर पानी की बोतलें अव्यवस्थित ढंग से रखी हुई पाई गई, जिसके लिए ट्राली संचालक से अर्थदण्ड वसूल किया गया। यहीं पर अनाधिकृत रूप से लावारिस अवस्था में रखी हुई एक पेटी अंगूर, तीन खाली पेटी एक ड्रम एवं एक चाय केन को अग्रिम कार्यवाई हेतु जब्त कर लिया गया।

इसके अतिरिक्त मंडल के बाराबंकी स्टेशन पर कैटरिंग विभाग की टीम को जांच के दौरान 01 अनाधिकृत वेंडर को अप्रमाणित पानी की बोतलें (रू. 20/-) बेचते हुए पकड़ा गया। पूछताछ करने पर इस वेंडर के पास से खानपान के सामान को बेचने सम्बन्धी किसी भी प्रकार का कोई वैध प्राधिकार पत्र नहीं पाया गया। उक्त वेंडर को पकड़कर उसके विरुद्ध अग्रिम कार्यवाही हेतु इसको आर.पी.एफ., बाराबंकी के सुपुर्द कर दिया गया एवम उक्त जांच के तहत बाराबंकी स्टेशन पर ही 02 लाइसेंसी वेंडरों को बिना किसी अनुमति के प्लेटफार्म पर खानपान का सामान बेचते हुए पकड़ा गया।इन दोनों वेंडरों के विरुद्ध भी कार्यवाही करते हुए इनपर जुर्माना लगाते हुए इनसे जुर्माना वसूल किया गया।

रिपोर्ट – दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

अवैध कब्जे पर चला बुल्डोजर : शमशान भूमि पर दबंगों का था कब्जा, दो दिन का समय देने पर भी नहीं हटा अतिक्रमण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, May 23, 2022 बिधूना। क्षेत्र ...