Breaking News

सिटी मोन्टेसरी स्कूल में ‘न्यू पैरेन्ट्स ईवनिंग’ का ऑनलाइन आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस द्वारा बड़े ही भव्य स्तर ‘न्यू पैरेन्ट्स ईवनिंग’ का ऑनलाइन आयोजन किया गया। इस अवसर पर सीएमएस छात्रों ने शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों के इंद्रधनुषी प्रस्तुतिकरण से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। समारोह में छात्रों की बहुमुखी एवं बाल सुलभ प्रतिभा देखते ही बनती थी तथापि डा. सृष्टि धवन राठौर, एडीशनल डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट, वक्फ ट्रिब्यूनल, लखनऊ एवं डा. अंकित शुक्ला, क्वीन्सलैंड मेडिकल स्कूल, ब्रिसबेन, आस्ट्रेलिया, ने बतौर मुख्य अतिथि अपनी ऑनलाइन उपस्थिति से समारोह की गरिमा को बढ़ाया। इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्य अतिथि डा. सृष्टि धवन राठौर ने अभिभावकों से अपील की कि बच्चों के नैसर्गिक विकास हेतु उन्हें सहज वातावरण उपलब्ध करायें व उन पर क्षमता से अधिक अतिरिक्त दबाव न डालें। मुख्य अतिथि डा. अंकित शुक्ला ने अपने संबोधन में कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु ऐसे कार्यक्रमों की बहुत उपयोगिता है।

समारोह का शुभारम्भ विद्यालय के छात्रों द्वारा प्रस्तुत स्कूल प्रार्थना, सर्व-धर्म एवं विश्व शान्ति प्रार्थना से हुआ जिसने सभी के हृदयों को प्रभु प्रेम से भर दिया। ‘वर्ल्ड पार्लियामेन्ट’ की अनूठी प्रस्तुति ने भी वर्तमान वैश्विक व्यवस्था पर सभी को चिंतन-मनन हेतु प्रेरित किया। इस अवसर पर सीएमएस छात्रों द्वारा प्रस्तुत गीतों, भजनों, लोकनृत्यों, व लघु नाटिका आदि विभिन्न शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रस्तुतिकरण बेहद प्रभावशाली व प्रेरणादायी रहा।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि बच्चों के कोमल मन में प्रारम्भ से ही अच्छे विचारों का पोषण करना व अच्छे संस्कार व जीवन मूल्य देना हमारी पहली प्राथमिकता है।

सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा. भारती गाँधी ने बच्चों की बहुमुखी प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उनका मनोबल बढ़ाया। सीएमएस प्रेसीडेन्ट व एमडी प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने कहा कि छात्रों का नैतिक और मानसिक विकास वर्तमान समय की अनिवार्य आवश्यकता है, तभी वे आगे चलकर सामाजिक विकास में रचनात्मक योगदान दे पायेंगे। समारोह का समापन सीएमएस चौक कैम्पस की प्रधानाचार्या अदिति शर्मा के धन्यवाद ज्ञापन से हुआ।

About Samar Saleel

Check Also

राज्य सूचना आयुक्त डॉ दिलीप अग्निहोत्री ने पूर्व राज्यपाल राम नाईक को पद्म भूषण मिलने पर बधाई दी

लखनऊ। बीते 16 अप्रैल को पूर्व राज्यपाल राम नाईक (Ram Naik) ने अपने जीवन के ...