Breaking News

मुंबई समेत इन राज्यों में भारी बारिश, जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि इस सप्ताह की शुरुआत में मानसून ने दिल्ली और मुंबई में दस्तक दी और अगले दो दिनों में राजस्थान, हरियाणा और पंजाब सहित देश के शेष हिस्सों को कवर करने की संभावना है। मौसम विभाग ने गुरुवार को कहा कि अगले पांच दिनों तक राष्ट्रीय राजधानी में बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के बड़े अलर्ट:
 30 जून को मुंबई और ठाणे के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश के बाद ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया। 29 जून से 3 जुलाई के दौरान पूर्वी राजस्थान में और 29-30 जून को उत्तराखंड और पश्चिमी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।  मध्य प्रदेश में अगले दो दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। कोंकण और गोवा के अलावा मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों और गुजरात में अगले दो दिनों तक भारी बारिश हो सकती है।

आईएमडी के अनुमान के मुताबिक, आज सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर में मूसलाधार बारिश हो रही है। इसके कारण कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति बन गई है। भारी बारिश के कारण न्यूनतम तापमान में चार डिग्री तक की कमी दर्ज की गई है। दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश के बाद मौसम विभाग ने शहर में ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है।

 

About News Room lko

Check Also

खुफिया इनपुट के बाद राहुल गांधी के आवास की सुरक्षा बढ़ी, बयान पर हिंदूवादी संगठनों के हमले का खतरा

नई दिल्ली :  संसद में हिंदुओं को लेकर विपक्ष के नेता राहुल गांधी के बयान ...