Breaking News

लखनऊ विश्वविद्यालय में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन

लखनऊ विश्वविद्यालय के विधि संकाय की प्रतिष्ठित संस्था विधिक सहायता केंद्र और जिला विधिक प्राधिकरण के संयुक्त तत्वाधान में सिटी मोंटसरी स्कूल, अलीगंज में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन विधि संकाय के अधिष्ठाता प्रोफ़ेसर प्रो बीडी सिंह एवं विधिक सहायता केंद्र के अध्यक्ष डॉ आलोक कुमार यादव के मार्गदर्शन में किया गया।

खुन खुनजी गर्ल्स पीजी कॉलेज में “एक आहार एवं पोषक तत्व” विषय पर कार्यक्रम का आयोजन 

शिविर का शुभारंभ विधिक सहायता केंद्र की सदस्य कोमल तिवारी द्वारा उपस्थित छात्र छात्राओं को विधिक सहायता केंद्र के संबंध में जानकारी देते हुए किया गया। इस दौरान समानता एवं स्वतंत्रता के अधिकार के बारे में अंशिका यथार्थ ने बताया। शोषण के विरुद्ध अधिकार एवं धार्मिक स्वतंत्रता के अधिकार के बारे में अमन कुमार जायसवाल ने बताया।

शिक्षा एवं संस्कृति संबंधी अधिकार एवं अनुच्छेद 32 के जरिए संवैधानिक निदान के बारे में गरिमा मिश्रा ने बताया। आगे बढ़ते हुए रिया मिश्रा ने छात्रों को मूल कर्तव्य के बारे मेंबताया। इसके उपरांत उपस्थित छात्रों को अपने आसपास जरूरतमंद लोगों को विधिक सेवा केंद्र के बारे में जानकारी देने के लिए कहा गया।

समाज में बड़ा परिवर्तन ला सकता है सिनेमा: मुकेश कुमार

इस दौरान सिटी मांटेसरी स्कूल की प्रधानाचार्य संविदा अधिकारी विधिक सहायता केंद्र के सदस्य रोशनी ठाकुर, आदित्य वर्धन, नीलांश पाठक, तेजस्वी आनंद उपस्थित रहे। शिविर के अंत में छात्रों द्वारा मौलिक अधिकार एवं मूल कर्तव्य से संबंधित प्रश्नों का जवाब वरिष्ठ सदस्य रोशनी ठाकुर द्वारा दिया गया।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...