Breaking News

“बेटी मांगे इंसाफ,बस अब और नहीं” विषय पर परिचर्चा का आयोजन

लखनऊ। पिछले वर्ष से बैदेही वेलफेयर फाउंडेशन, लहर उजाला अखबार एवं क्राइम वीक के संयुक्त तत्वाधान में चलाई जा रही मुहिम (बेटियां मांगे इंसाफ) की मशाल को जलाए रखने के लिए Chain Of Fire कार्यक्रम का आयोजन लक्ष्य कैरियर एजुकेशन इंस्टीट्यूट इंजीनियरिंग कॉलेज,जानकीपुरम, लखनऊ में संपन्न हुआ।

“सारे धर्म, जाति, मजहब अब एक हो जाओ क्योंकि मसला इलाही अपने बेटियों की अस्मत का है नारे” के साथ में बेटियों की रक्षा के साथ में बैदेही वेलफेयर फाउंडेशन से डॉक्टर रूबी राज सिन्हा, इंजीनियर प्रशांत प्रवीण सिन्हा, एंकर एंजेल प्रवीण, संयोजक ऋषि सिन्हा, लहर उजाला अखबार की संपादक गुरमीत कौर, क्राइम वीक अखबार के संपादक परमजीत सिंह, लक्ष्य कैरियर एजुकेशन के डायरेक्टर शैलेंद्र मिश्रा, कोचिंग अध्यापक राजेश, अनुज मिश्रा, आयुष के साथ एडवोकेट प्रदीप श्रीवास्तव, सचिन श्रीवास्तव एवं लखनऊ यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर एसपी सिंह कार्यक्रम में विशेष रूप से शामिल रहे।

अपने देश की बेटियों की रक्षा सुरक्षा और सम्मान हेतु परिचर्चा, सुझाव, कारण और निवारण पर एक जागरूक चर्चा में लक्ष कैरियर एजुकेशन के डायरेक्टर शैलेंद्र मिश्रा के साथ उनकी कोचिंग में पढ़ने वाले 10वीं, 11वीं और 12वीं के बच्चों ने विशेष रूप से बेटियां मांगे इंसाफ पर अपने विचार व्यक्त किए।

इस कार्यक्रम के मुख्य विशेषता यह रही कि इसमें महिलाएं पुरुषों के साथ में 15 साल से लेकर 22 साल तक के बच्चे शामिल रहे, जिन्होंने बेटियों और महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों पर अपनी मानसिकता से कारण, निवारण, विचार-विमर्श विषय पर विस्तृत चर्चा की। मंच संचालन उत्तर प्रदेश की यंगेस्ट एंकर रेंजर प्रवीण ने किया। कार्यक्रम में लखनऊ यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर एसपी सिंह के साथ शैलेंद्र मिश्रा को लहर उजाला प्राइम और बैदेही वेलफेयर फाउंडेशन ने सम्मानित किया। कार्यक्रम से प्रभावित होकर प्रो० एस. पी. सिंह ने एक कविता वेलफेयर फाउंडेशन के नाम पर लिखकर भेंट किया। परिचर्चा में 13 साल से लेकर 22 साल तक के बच्चों ने महिलाओं पर हो रहे अत्याचार हिंसा और रेप पर अपनी मानसिकता से उसका कारण और निवारण दोनों पर अपने विचार व्यक्त किए गए।

About Samar Saleel

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...