Breaking News

वरिष्ठ पत्रकार सुभाषिस मित्रा को ‘नेशनल इंटीग्रेशन अवार्ड’ 

लखनऊ। देश की प्रमुख समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) के वरिष्ठ पत्रकार सुभाषिस मित्रा को रविवार को प्रतिष्ठित नेशनल इंटीग्रेशन अवार्ड से सम्मानित किया गया।

पीटीआई के उत्तर प्रदेश ब्यूरो प्रमुख मित्रा को पत्रकारिता के क्षेत्र में विशिष्ट उपलब्धियों के लिए यह अवार्ड हिमाचल प्रदेश के सबसे पुराने सामाजिक संगठन ‘द हिमोत्कर्ष परिषद’ ने प्रदान किया है। हिमाचल प्रदेश के उना में आयोजित समारोह में मित्रा के अलावा विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान करने वाले छह अन्य लोगों को भी इस पुरस्कार से नवाजा गया।

80 के दशक में पत्रकारिता की शुरुआत करने वाले मित्रा पूर्व में’ श्रेष्ठ पत्रकारिता’ और ‘अमर शहीद लाला जगत नारायण मेमोरियल अवार्ड’ से भी सम्मानित किया जा चुके हैं। श्री मित्रा के अलावा जिन लोगों को नेशनल इंटीग्रेशन अवार्ड से सम्मानित किया गया उनमें हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष डॉक्टर राजीव बिंदल, शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल रजनीश परमार (मरणोपरांत) एचपीटीयू के कुलपति डॉक्टर एसपी बंसल, आयुष मंत्रालय में महानिदेशक निदेशक डॉक्टर करतार सिंह धीमान, पीजीआई चंडीगढ़ के डॉक्टर सुरिंदर सिंह पांडव और प्रख्यात पर्यावरणविद आचार्य रतन लाल वर्मा भी शामिल हैं।

वर्ष 1974 से कार्यरत हिमोत्कर्ष परिषद ने विविध क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान करने वाली भारत की प्रमुख हस्तियों को सम्मानित करने के लिए इस अवार्ड की शुरुआत वर्ष 1988 में की थी।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...