Breaking News

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

नई दिल्ली। पाकिस्तानी सेना ने द्वारा किए गए सीजफायर के उल्लंघन का मुहंतोड़ जवाब देते हुए उसकी एक अग्रिम निगरानी चौकी को तबाह करने के साथ ही उसके दो सैनिकों को भी मार गिराया है। टंगडार सेक्टर में अग्रिम इलाकों में रहने वाले लोगों को पूरी तरह सचेत रहने खेतों में अनावश्यक रुप से जाने से बचने की सलाह देते हुए सैन्य प्रशासन ने सभी फील्ड कमांडरों को दुश्मन का मुंहतोड़ जवाब देने को कहा है।

सीजफायर के उल्लंघन के संबंध में

सीजफायर के उल्लंघन के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तानी सैनिकों ने मंगलवार सुबह सवा सात बजे के करीब टंगडार सेक्टर में एलओसी के साथ सटी भारतीय सेना की अनिल, चेतक और ब्लैक रॉक चौकियों व उनके दायरे में आने वाली अग्रिम नागरिक बस्तियों को निशाना बनाते हुए हल्के और मध्यम दर्जे के हथियारों से निशाना बनाया।

सैन्याधिकारियों ने बताया

संबधित सैन्याधिकारियों ने बताया कि शुरू के 15 मिनट तक भारतीय जवानों ने इसे महज उकसावे की कार्रवाई मानकर संयम बरता। लेकिन जब सरहद पार से गोलाबारी की तीव्रता बड़ने लगी और नागरिक बस्तियों पर जब गोले गिरने लगे तो भारतीय जवानों ने भी जवाबी प्रहार शुरू कर दिया। संबधित अधिकारियों ने बताया कि आठ बजे से नौ बजे तक दोनों तरफ से एक दूसरे के ठिकानों पर भीषण गोलाबारी हुई।
इस दौरान पाकिस्तानी सेना की एक अग्रिम निगरानी चौकी जिसे संतरी पोस्ट कहा जाता है, तबाह हो गई है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना की एक निगरानी चौकी तबाह होने और दो पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की पुष्टी करते हुए बताया कि इसके बाद ही पाकिस्तानी सेना की तरफ से गोलाबारी में कमी आई।

 

About Samar Saleel

Check Also

‘कोई ऐसा कुछ न करे, जिसका फायदा BJP को हो’, सांगली सीट पर दावा ठोक राउत का कांग्रेस पर निशाना

महाराष्ट्र की सांगली लोकसभा सीट को लेकर महा विकास अघाड़ी गठबंधन (एमवीए) में खींचतान बनी ...