Breaking News

भयानक नकदी संकट से जूझ रहा पाकिस्तान, 150 दवाओं की कीमतों में हुई वृद्धि

भयानक नकदी संकट से जूझ रहे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार ने अब रोजाना देशवासियों पर ही नया जुल्म ढाना शुरू कर दिया है।

पहले से ही आसमान छूती महंगाई,बिजली-पानी, एलपीजी गैस, पेट्रोल, खाद्यान्न और दवा के संकट से हलकान पाकिस्तानियों पर सरकार ने अब नया बोझ डालने की तैयारी कर ली है।

जाति पर RSS प्रमुख मोहन भागवत से भिड़े ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य, कहा पंडितों ने बनाया…

भयानक नकदी संकट से जूझ रहा पाकिस्तान

शहबाज शरीफ कैबिनेट की आर्थिक समन्वय समिति (ECC) जल्द ही 150 दवाओं की कीमतों में वृद्धि को मंजूरी देने वाली है। एक दिन पहले ही वित्त मंत्री इशाक डार ने चार महीने के अंदर पाकिस्तानियों से 170 अरब रुपये टैक्स वसूली करने का ऐलान किया है।

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की सभी सिफारिशें मानने को बाध्य पाकिस्तान ने बिजली दरों में भी बढ़ोत्तरी का फैसला किया है। इससे पहले भी पिछले महीने पाकिस्तान में बिजली की दरों में इजाफा किया जा चुका है।

पाकिस्तान 2019 में इमरान खान सरकार के दौरान आईएमएफ के छह अरब डॉलर कार्यक्रम का हिस्सा बना था, जिसे पिछले साल बढ़ाकर सात अरब डॉलर कर दिया गया था। कार्यक्रम की नौवीं समीक्षा 1.18 अरब डॉलर जारी करने के लिए आईएमएफ अधिकारियों और पाकिस्तान सरकार के बीच चल रही थी, जो फेल हो गई है।

मुख्तार के बेटे के साथ 3-4 घंटे जेल में रोज समय बिताती थी पत्नी निकहत, जानकर लोग हुए हैरान

वित्त मंत्री ने नए टैक्स का ऐलान IMF द्वारा लोन की किश्तें जारी करने पर कोई फैसला नहीं लिए जाने और आईएमएफ की टीम के लौटने के फौरन बाद किया। इससे पहले दस दिनों तक आईएमएफ की टीम प्रधानमंत्री शरीफ के अनुरोध पर बेलआउट पैकेज देने के लिए आर्थिक मसौदे पर पाकिस्तानी पक्ष से बातचीत कर रही थी।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...