Breaking News

पाक पीएम इमरान खान ने की टीम इंडिया की तारीफ, कहा इसलिये बनी दुनिया की शीर्ष टीम

पाकिस्तान के पीएम और पाक क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इरमान खान ने टीम इंडिया की तारीफ की है. इरमान खान ने बताया है कि कैसे टीम इंडिया पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान और दूसरे देशों से आगे निकल गई है. इमरान खान का मानना है कि भारत अपने बुनियादी क्रिकेट ढांचे में सुधार के कारण ही दुनिया की एक शीर्ष टीम बन रहा है.

इमरान ने क्रिकेट में पाकिस्तान के पीछे रहने की बात को स्वीकार किया है. इमरान ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा ही एक अच्छी टीम थी लेकिन क्रिकेट सरंचना में सुधार नहीं करने के कारण विश्व में दबदबे वाली टीम नहीं बन सकी. इमरान ने कहा कि आज भारत को देखिये, वे दुनिया में शीर्ष टीम बन रहे हैं, क्योंकि उन्होंने अपने ढांचे में सुधार किया है, हालांकि हमारे पास ज्यादा प्रतिभायें हैं.

इमरान खान ने हालांकि पाकिस्तान में क्रिकेट ढांचे में सुधार होने का दावा किया. उन्होंने कहा कि किसी ढांचे को काम करने और प्रतिभा को तराशने में समय लगता है लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि हमारी टीम भी दुनिया की शीर्ष टीम बनेगी. वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य संरक्षक इमरान ने कहा कि अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण उनके पास खेल के लिये ज्यादा समय नहीं है.

इमरान खान के पीएम बनने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट में सुधार के बड़े दावे किए गए थे. लेकिन पाक पीएम के तौर पर इरमान खान का आधा कार्यकाल पूरा होने के बावजूद देश में क्रिकेट की बेहतरी के लिए कुछ खास कदम नहीं उठाए गए हैं. हाल ही में पीसीबी में नए विवाद भी उभरकर सामने आए हैं, जिनका असर टीम की परफॉर्मेंस में भी देखने को मिलता है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...