Breaking News

पाकिस्तान के विदेश मंत्री का दावा, फिर से सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है भारत

पाकिस्तान पर भारतीय सेना का इस कदर खौफ छाया हुआ है कि उसे हर वक्त सर्जिकल स्ट्राइक का डर सताता रहता है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अबु धाबी में दावा किया है कि भारत पाकिस्तान पर फिर से सर्जिकल स्ट्राइक करने वाला है. उन्होंने यह यह दावा अबु धाबी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए किया. उन्होंने दावा किया है कि देश की इंटेलिजेंस को इस बारे में जानकारी मिली है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि मुझे इस बात की जानकारी है कि भारत ने इसके लिए अपने महत्वपूर्ण सहयोगियों से अनुमोदन लेने की कोशिश की है, जिन्हें वे अपना साझेदार मानते हैं. भारत में बढ़ते गंभीर आंतरिक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए  इस तरह की योजना बनाई जा रही है.

शाह संयुक्त अरब अमीरात की दो दिन की यात्रा के आखिर में इस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा ले रहे थे. इस दौरान कुरैशी ने यह भी दावा किया है कि भारत ने स्ट्राइक इसलिए प्लान की है ताकि वह अपने आंतरिक मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका सके. वहीं डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक हमले की आशंका में पाकिस्तान की सेना को महीने की शुरुआत में हाई अलर्ट पर कर दिया गया था.

इससे पहले पाकिस्तान के जियो न्यूज ने विश्वसनीय सूत्रों का हवाला देकर कहा था कि भारत लाइन ऑफ कंट्रोल और भारत-पाकिस्तान सीमा पर हमले की तैयारी कर रहा है. हमले की संभावना को देखते हुए पाकिस्तानी सेना को अलर्ट पर रखा गया है. जियो को सूत्रों ने बताया कि भारत सीमा पर एक्शन ले सकता है या सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है, जिससे आंतरिक समस्याओं से ध्यान हटा सके.

About Aditya Jaiswal

Check Also

राम और कृष्ण की धरती पर गोकशी की छूट देना चाहती है कांग्रेस- योगी

• मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद में चुनावी जनसभा को किया संबोधित • बोले योगी, परिवारवाद के ...