Breaking News

पांड्या ने इस खिलाड़ी को मौका न देकर किया गुनाह, दूसरा टी20 जीत जाता भारत

टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को पुणे में खेले गए दूसरे टी20 मैच में 16 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है, जिसके लिए कप्तान हार्दिक पांड्या का एक गलत फैसला सबसे बड़ा जिम्मेदार रहा है. कप्तान हार्दिक पांड्या की इस बड़ी चूक के कारण भारत के हाथ से पुणे में मैच और सीरीज दोनों ही जीतने का मौका फिसल गया. अब भारत को सीरीज जीतने के लिए तीसरा टी20 मैच हर हाल में जीतना ही होगा.

टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में एक घातक खिलाड़ी से गेंदबाजी नहीं करवाकर सबसे बड़ा ब्लंडर कर दिया. कप्तान हार्दिक पांड्या की ये गलती इतनी बड़ी थी कि इसकी कीमत टीम इंडिया ने मैच हारकर चुकाई. एक तरफ जब श्रीलंका के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा रहे थे, तो उस समय कप्तान हार्दिक पांड्या ने अपने एक सबसे खतरनाक और घातक खिलाड़ी से ही गेंदबाजी नहीं करवाई.

बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या के पास श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में ऑलराउंडर दीपक हुड्डा से गेंदबाजी करवाने का ऑप्शन था, लेकिन उन्होंने इस घातक खिलाड़ी को एक भी ओवर देना जरूरी नहीं समझा. ठीक ऐसी ही गलती टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी की थी, जब रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की धुनाई हो रही थी, तब भी दीपक हुड्डा को किसी ने भी गेंदबाजी का मौका ही नहीं दिया था.

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में जब टीम इंडिया के तीन गेंदबाज 10 से ज्यादा की इकोनॉमी रेट से रन लुटा रहे थे, तब भी कप्तान हार्दिक पांड्या ने दीपक हुड्डा को एक भी ओवर देना जरूरी नहीं समझा. अगर कप्तान हार्दिक पांड्या ने दीपक हुड्डा से गेंदबाजी करवाई होती तो वह अपनी घातक ऑफ स्पिन गेंदबाजी से श्रीलंका के बल्लेबाजों की नाक में दम कर सकते थे. दीपक हुड्डा की बात करें तो वह टी20 फॉर्मेट के बहुत खतरनाक गेंदबाज हैं.

दीपक हुड्डा ने पिछले साल 20 नवंबर 2022 को न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट मौंगानुई टी20 मैच में 2.5 ओवर में 10 रन देकर 4 विकेट झटके थे, जो इस घातक ऑलराउंडर का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन है. ऐसा खतरनाक ऑलराउंडर टीम में होते हुए भी कप्तान हार्दिक पांड्या ने उन्हें श्रीलंका के खिलाफ पुणे में खेले गए दूसरे टी20 मैच में एक भी ओवर करने नहीं दिया, जिसकी कीमत टीम इंडिया ने मैच हारकर चुकाई है.

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...