Breaking News

एडिशनल एसपी और एसडीएम की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक हुई संपन्न

• ईद उल अजहा पर खुले में कुर्बानी ना करें – एसडीएम

• दोनों समुदाय के धर्मगुरुओं ने अपने अपने विचार रखें

• पीस कमेटी की मीटिंग के दौरान दोनों समुदाय के धर्मगुरु मौजूद रहे

• मीटिंग के दौरान आवारा सांड नगर में साफ-सफाई अतिक्रमण आदि तमाम मुद्दे छाए रहे

मोहम्मदी खीरी। मंगलवार को तहसील सभागार में ईद उल अजहा और कावड़ यात्रा को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के उद्देश्य शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान बैठक में अधिकारियों ने क्षेत्र एवं नगर वासियों को त्योहार और कावड़ यात्रा को शांतिपूर्वक संपन्न कराए जाने का आवाहन करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसडीएम पंकज कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि ईद उल अजहा पर खुले में कुर्बानी ना की जाए साथ ही जानवरों के अभिषेक इधर उधर ना फेंके, बल्कि किसी गड्ढे में या पालिका द्वारा नियमित किए गए स्थान पर ही डाले जाएं। प्रशासन की ओर से त्यौहार पर विद्युत पेयजल व साफ-सफाई के माकूल बंदोबस्त कराए जाएंगे।

👉विपक्षी एकता पर बरसे PM मोदी, कहा 20 लाख करोड़ घोटाले वाले एक मंच पर…

एडिशनल एसपी नेमपाल सिंह ने कहा कि पुलिस प्रशासन त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए वचनबद्ध है, लेकिन त्यौहार पर ना कायम करें। सभी लोग शांतिपूर्ण ढंग से हिल मिलकर त्यौहार मनाए। कोई ऐसा कार्य ना करें जिससे एक दूसरे की भावनाएं आहत हो अमन चैन से खिलवाड़ करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी।

एडिशनल एसपी और एसडीएम की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक हुई संपन्न

कोतवाली प्रभारी अंबर सिंह ने कहा कि आने वाले बकरीद के त्यौहार को आपसी भाईचारे तथा सौहार्द पूर्वक मिलजुल कर मनाएं। किसी पर भी आपत्तिजनक टीका टिप्पणी से बचें। यदि इस तरह की कोई अराजकता उत्पन्न करता है तो शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए कानून की मदद करें और तुरंत पुलिस को सूचना दें। उन्होंने कहा कि बकरीद एवं कावड़ यात्रा पर हर जगह पुलिस की नजर रहेगी। खलल डालने बालों किसी भी व्यक्ति से सख्ती से निपटने को पुलिस तैयार है।

👉टीले वाली मस्जिद के प्रागण के अनुसंधान, सर्वे और खुदाई की मांग

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि क्षेत्र में अमन-चैन कायम रखना हम सभी भारतीयों की नैतिक जिम्मेदारी है। तमाम वक्ताओं ने अपने अपने विचार रखे। इस मौके पर एसडीएम पंकज कुमार श्रीवास्तव, पुलिस क्षेत्राधिकारी अरविंद कुमार वर्मा, तहसीलदार संतोष कुमार शुक्ला, एसडीओ शुभम मौर्य, नगर पालिका अधिशासी अधिकारी गुंजन गुप्ता, अखलाद सिद्दीकी, अतुल रस्तोगी, रमाकांत द्विवेदी, समाजसेवी शिवम राठौर, चौकी इंचार्ज दीपक राठौर सहित तमाम नगर और क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन कोतवाली प्रभारी अंबर सिंह ने किया। इस पूरे कार्यक्रम के दौरान हैरान करने वाली बात यह रही कि पीस कमेटी की सूचना मीडिया को नहीं दी गई।

रिपोर्ट-हरविंदर सिंह कम्बोज

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...