Breaking News

बकरीद और रक्षाबंधन त्योहार को लेकर पीस कमेटी की बैठक का आयोजित

औरैया/बिधूना। ईद उल अजहा को लेकर कोतवाली में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई। इस मौके बैठक की अध्यक्षता कर रहे उपजिलाधिकारी राशिद अली ने कहा कि बकरीद व रक्षाबंधन का त्योहार शान्ति और सौहार्द्र पूर्वक मनायें।

उन्होंने कहा, बकरीद के पर्व को गिला शिकवा भुलाकर प्रेमपूर्वक मनायें। उन्होंने कहा कि इस समय देश कोरोना महामारी जैसी वैश्विक आपदा से जूझ रहा है। ऐसी स्थिति में आप ईद उल अजहा की नमाज अपने अपने घरों में अदा करें। नमाज अदा करते समय सोशल डिस्टेसिंग का सख्ती से पालन करें। किसी भी दशा में शासन की दिशा निर्देशों का उल्लंघन न करें। साथ ही बकरे की कुर्बानी सार्वजनिक स्थानों या खुले स्थान पर न करें। बकरे की कुर्बानी घरों पर करें। उन्होंने कहा कि शनिवार व रविवार को प्रदेश में साप्ताहिक दो दिनों का लाॅकडाउन है, इसलिये मिल जुलकर घरों पर ही त्योहार को मनायें। बेवजह सडकों पर एकत्रित न हों विशेष आवश्यकता पड़ने पर ही घरों से निकलें।

वहीं पुलिस क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप ने कहा कि बकरीद समेत अन्य त्योहार को शान्तिपूर्वक तरीके से मनायें। भीड़भाड़ न करें और त्योहार मनाते समय मास्क का प्रयोग अवश्य करें। किसी भी दशा में सोशल मीडिया पर अनर्गल पोस्ट ना करें जिससे किसी भी समुदाय के लोग आहत न हों।

क्षेत्राधिकारी ने कहा कि पुलिस आपकी सेवा में 24 घंटे तत्पर है यदि कहीं भी अराजक तत्वों द्वारा माहौल बिगाडने की कोशिश की जाये तो तत्काल उसकी सूचना पुलिस को दें। अराजकता फैलाने वालों पर सख्ती से कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि साथ ही ध्यान रखें कि सडकों पर बेवजह आवाजाही न करें। कोरोना संक्रमण को लेकर हर हाल में शासन की एडवाइजरी का पालन करें। किसी भी तरह का उल्लंघन पाये जाने पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। इस मौके पर कोतवाली प्रभारी विनोद कुमार शुक्ला, क्राइम प्रभारी निर्भय चन्द्र, उपनिरीक्षक उदयवीर सिंह के अलावा जाहिद अख्तर, रानू खान, आरती मौर्या, अरुणा सक्सेना, सभासद नाजिम खान, निर्मला चौहान, रणवीर चौहान, सिलोचना, सहजाद अहमद, मोहम्मद जायज़, जामा मस्जिद के पेस इमाम, नाजिम सभासद, रिजवान, नसीर अली, कुलदीप कठेरिया, अवनीश भदौरिया, भानु ठाकुर, कौशलेन्द्र पोरवाल युवा जिला मंत्री, मौलाना असरफ, शिवम कुमार,अमित चक्रवती, अवनीश कुमार, ब्रजपाल सिंह, अर्जुन राजपूत रुरुगंज आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

बांदा में तमंचा दिखा कर महिला से किया रेप , जाने हैरान कर देने वाली पूरी खबर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बांदा में तमंचा दिखा कर महिला से रेप ...