Breaking News

सरकारी तालाब की भूमि पर अवैध कब्जा कर बने मकान, तालाब के अस्तित्व मिटने का खतरा

बिधूना/औरैया। मानी कोठी के मजरा पटियाइत में सरकारी भूमि तालाब चकरोडों अवैध रूप से कब्जा किए जाने और अवैध कब्जे का विरोध करने पर आक्रमणकारियों द्वारा प्रधान समेत कई ग्रामीणों को झूठे मुकदमों में फंसाने की धमकियां दी जा रही हैं। भयभीत प्रधान ने जिलाधिकारी व पुलिस अधिकारियों को शिकायती पत्र देकर मामले की जांच कराने और दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

विकासखंड एरवाकटरा की ग्राम पंचायत मानी कोठी के नवनिर्वाचित प्रधान विनोद कुमार व बलराज ने संयुक्त रुप से जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि ग्राम पंचायत के मजरा पटियाइत की सरकारी भूमि सार्वजनिक तालाब के साथ चकरोडों पर ब्रजकिशोर पुत्र नाथूराम आदि कई लोग अवैध रूप से कब्जा जमाए हुए हैं। प्रधान ने आरोप लगाया है कि जब उनके द्वारा सरकारी भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराने की पहल शुरू की गई तो ब्रजकिशोर आदि लोगों ने एलानिया धमकी दी कि अगर उनके कब्जे हटाने का प्रयास किया तो प्रधान व उसके साथी बलराज को फर्जी मुकदमों में फंसा देंगें और प्रधानी नहीं करने देंगे।

प्रधान ने यह भी आरोप लगाया है कि उपरोक्त विपक्षियों ने उसे व उसके साथी को जान से मारने की नियत से रास्ते में घेरने की कोशिश की लेकिन किसी तरह वह लोग बच गए जिससे वह लोग बेहद भयभीत हैं। पीड़ित प्रधान ने शिकायतीपत्र में जल्द मामले की जांच कराने और दोषी पाए जाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही कराने के साथ जान माल की सुरक्षा किए जाने और सरकारी भूमि को अवैध कब्जों से मुक्त कराने की मांग की है।

रिपोर्ट-हरगोविंद सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

आज वाराणसी के दौरे पर आएंगे गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी, देंगे कई योजनाओं की सौगात

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें गृहमंत्री अमित शाह रविवार को यूपी के दौरे ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *