Breaking News

विधि विश्वविद्यालय में डिजिटल मानवाधिकारों पर फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन

लखनऊ। डॉ राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्विद्यालय लखनऊ में गुरुवार को उत्तर प्रदेश मानवाधिकार आयोग के तत्वावधान में चल रहे डिजिटल ह्यूमन राइट्स प्रोजेक्ट और विश्विद्यालय के प्रोबोनो क्लब के समायोजन में फ़ोटो प्रदर्शनी का शुभारंभ हुआ।

एकेटीयू के दो दिवसीय टेक फेस्ट का हुआ समापन, विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले विजेताओं को किया गया सम्मानित

डॉ राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्विद्यालय

कार्यक्रम मुख्य अतिथि के तौर पर कुलपति प्रो एसके भटनागर रहे। कुलपति ने प्रोजेक्ट की सराहना करते हुए बताया कि आज के समय मे लीगल राइट्स के साथ-साथ डिजिटल राइट्स का भी महत्व बढ़ गया हैं। इस लिए सभी का डिजिटल ह्यूमन राइट्स से अवगत होना ज़रूरी हैं।

डाॅ शकुन्तला मिश्रा विश्वविद्यालय लखनऊ 03 छात्रों का कैम्पस प्लेसमेंट

डॉ राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्विद्यालय

प्रोबोनो क्लब के फैकल्टी इंचार्ज डॉ मनीष सिंह ने सभी को प्रोबोनो क्लब के बारे बताया कि यह अभियान भारत सरकार द्वारा शुरू किया गया हैं जिसका फायदा विधि के छात्रों के साथ साथ सामान्य लोगो को भी मिलेगा क्योंकि ये क्लब सभी को फ्री लीगल ऐड देने का काम करता है।

लखनऊ विश्वविद्यालय: समाज कार्य विभाग के 6 छात्रों का कैम्पस प्लेसमेंट

प्रोजेक्ट निदेशक डॉ अमनदीप सिंह और डॉ विकास भाटी ने प्रोजेक्ट के अभी तक के सफर के बारे सभी को बताया कि उनकी टीम ने अभी तक प्रदेश के 8 जनपदों में सर्वे किया है, जहां उनकी टीम ने छात्रों, शिक्षकों व आम लोगो से बात करके डिजिटल ह्यूमन राइट्स के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस प्रोजेक्ट के तहत पूरे प्रदेश में ये सर्वे किया जाएगा।

डॉ राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्विद्यालय

विभागाध्यक्ष डॉ एपी सिंह ने प्रदर्शनी की सराहना करते हुए इस बिंदु पे जोर दिया कि उक्त शोध में पश्चिमी अवधारणाओं के साथ साथ भारतीय संस्कृति के मूल्यों का समावेश भी ज़रूरी हैं।

अंत मे कुलपति प्रो एसके भटनागर, डॉ एपी सिंह, डॉ मनीष सिंह, प्रोजेक्ट निदेशक डॉ अमनदीप सिंह और डॉ विकास भाटी ने प्रदर्शनी का फीता काट के उद्धघाटन किया।

कार्यक्रम में डॉ अलका सिंह, डॉ मिताली तिवारी, डॉ ईशा यादव, डॉ अंकिता यादव, आयुष वर्मा और ऋषि शुक्ला व अन्य छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

रायसीना डायलॉग का 8वां संस्करण, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...