Breaking News

हेल्थ सेक्टर में निवेश करने का प्लान बना रही Tata Digital Ltd., 1MG में हासिल करेगी हिस्सेदारी

टाटा संस की पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई टाटा डिजिटल लिमिटेड ने गुरुवार को कहा कि वह एक ऑनलाइन हेल्थकेयर मार्केटप्लेस 1MG टेक्नोलॉजीज लिमिटेड में बहुमत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी।

रतन टाटा की कंपनी टाटा डिजिटल के सीईओ प्रतीक पाल ने एक बयान में कहा कि, ‘1एमजी में निवेश से ई-फार्मेसी और ई-डायग्नोस्टिक के क्षेत्र में बेहतर ग्राहक अनुभव और उच्च गुणवत्ता वाले स्वास्थ्य देखभाल उत्पाद और सेवाएं मुहैया कराने की टाटा की क्षमता को मजबूती मिलेगी।’ 1एमजी के सह-संस्थापक और सीईओ प्रशांत टंडन ने कहा कि टाटा का निवेश कंपनी की यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

हालांकि, कंपनी ने लेनदेन के वित्तीय विवरण का खुलासा नहीं किया।कंपनी के यह कहने के कुछ ही दिनों बाद कि वह एक अज्ञात हिस्सेदारी के लिए फिटनेस-केंद्रित क्योरफिट हेल्थकेयर में 75 मिलियन अमरीकी डालर (लगभग 550 करोड़ रुपये) का निवेश करेगी.

गौरतलब है कि टाटा डिजिटल अपने ई-कॉमर्स कारोबार का विस्तार करने के लिए अधिग्रहण पर जोर दे रहा है। कंपनी का मुकाबला फ्लिपकार्ट, अमेजन और रिलायंस रिटेल जैसे दिग्गजों के साथ है।

टाटा डिजिटल ने कहा कि 1MG में उसका निवेश एक डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के टाटा समूह के दृष्टिकोण के अनुरूप है जो संबोधित करता है उपभोक्ता को सभी श्रेणियों में एकीकृत तरीके से जरूरत है।

About News Room lko

Check Also

Hyundai Alcazar Vs MG Hector Plus में जानिए कौनसी SUV आपकी फैमिली के लिए रहेगी बेस्ट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दक्षिण कोरिया की दिग्गज कार निर्माता नेे भारत ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *